‘दिल्ली  के धाकड़’ कैम्पेन के आखिरी चरण में वसंत कुंज में 24 घंटों का लाइव शो

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।दिल्ली-एनसीआर में महिलाओं की सुरक्षा प्रमुख मुद्दों में से एक है, लेकिन दुर्भाग्ये की बात है कि इसको लेकर जरूरी कदम नहीं उठाये गये ताकि महिलाओं को यह शहर सुरक्षित और महफूज़ महसूस हो। नागरिकों को इस बात के लिये जागरूक किया जा रहा है कि ‘मूकदर्शक’ बनकर खड़े ना रहें, बल्कि आगे बढ़कर मुद्दे को संभालें। 92.7 बिग एफएम का दमदार कैम्पेैन ‘दिल्ली  के धाकड़’ का अंत सही रूप में हुआ। यह रेडियो स्टे शन हमेशा ही उन मुद्दों के लिये खड़ा रहा है जोकि श्रोताओं की जिंदगी को बहुत ही गहराई से प्रभावित करते हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। समाज में बदलाव लाने के प्रयास में यह स्टेपशन श्रोताओं तक पहुंचा और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्लीस–एनसीआर में उन्हें  जागरूक किया। इसके लिये उन्होंपने वसंत कुंज के एम्बियेंस मॉल में पूरे 24 घंटे का लाइव शो ’24 घंटे सुरक्षित’ भी आयोजित किया।

24 घंटे के इस लाइव शो में, इस कैम्पेसन का चेहरा, आरजे रिचा अनिरुद्ध ने आरजे खुराफाती नितिन, आरजे जस्सीट, आरजे सिमरन और आरजे योगी के साथ मिलकर दिल्लीि के प्रमुख अधिकारियों और हस्तियों से बात की, जोकि इस विषय में अपना सहयोग देने के लिये आगे आये। यह विषय दिल्ली‍–एनसीआर में महिलाओं की जिंदगी को प्रभावित कर रही है। इस मौके पर जानी-मानी हस्तियां, जिनमें दिल्लीअ महिला आयोग की अध्य क्ष स्वातति मालीवाल, प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रेकथ्रू सोहिनी भट्टाचार्य, जानी-मानी मैराथन धाविका मिहिका गुप्ता , डीसीपी और पीआरओ दिल्लीड पुलिस मंदीप सिंह रंधावा, डीसीपी साउथ वेस्टा देवेंद्र आर्य, डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज, डीसीपी नॉर्थ वेस्ट् विजयंत आर्य, सोनिया सरकार, कम्युरनिकेशन हेड यूनिसेफ और समाज में सुधार लाने वाले कई गणमान्ये व्य क्ति उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में दिल्लीु के रहने वाले कलाकार आज़म खान ने शानदार परफॉर्मेंस दी।

 

 

बिग एफएम के नेतृत्वी में चलायी गयी इस बेहतरीन मुहिम के बारे में बताते हुए, दिल्लीव के मुख्यपमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘’मैं बिग एफएम को इस बेहद जरूरी मुहिम को शुरू करने के लिये धन्य वाद देना चाहूंगा। उन्होंृने जिस तरह से यह आम लोगों का मुद्दा उठाया है और अधिकारियों, पुलिस और आम आदमी को एकजुट किया, वह अद्भुत है। मैं समाज के हर व्यदक्ति से निवेदन करना चाहूंगा कि जहां कहीं भी महिलाओं के साथ दुर्व्य्वहार होते देखें उसका विरोध करें। मैं विश्वायस दिलाता हूं कि, इस तरह के कदम से औरों को भी एक साथ मिलकर दिल्ली‍ को सुरक्षित बनाने की प्रेरणा मिलेगी।‘’

 

रेडियो होस्ट  और ‘जिंदगी विथ रिचा’ की एंकर रिचा अनिरुद्ध ने कहा, ‘’यह अब तक का कमाल का सफर रहा है। जिस तरह का समर्पण सबने दिखाया है और जिस तरह से असली ‘धाकड़’ बनकर डटे रहे हैं, वह वाकई प्रेरणादायक है। मुझे यह देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है कि इतने सारे लोग इस मुहिम में अपना सहयोग देने के लिये आगे आये। यह कैम्पेखन इस मुद्दे की तरफ बढ़ाया गया पहला कदम है। हमें इसी तरह के और भी प्रयास करने का इंतजार है, जिससे ना केवल महिलाओं को पूरे शहर में सुरक्षित महसूस होगा, बल्कि उन्हें  सही मायने में सशक्ते बनायेगा।‘’

नेक इरादे के साथ यह रेडियो स्टेवशन महिलाओं को पूरे दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा का विश्वासस दिलाता है, जिसने कि बखूबी सबको एक ही छत के नीचे लाकर खड़ा कर दिया। 3 महीने तक चला यह कैम्पे न इस बात की आम जानकारी के साथ शुरू हुआ था कि महिलाएं इस शहर में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। इसे सम्मा नित अधिकारियों और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों से काफी ज्याहदा सहयोग प्राप्तस हुआ। इसके साथ ही इस रेडियो स्टेडशन ने ऑन-ग्राउंड जाकर इसकी वास्ताविकता को जानने की कोशिश की। वास्तरविक चुनौतियों को सही मायने में समझने के लिये और इस मुद्दे पर प्रभावी रूप से समाधान निकालने के लिये पैनल चर्चा का आयोजन किया गया और 12 घंटे का लाइव नाइट शो आयोजित किया गया।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account