बिहार के मशहूर लिट्टी चोखा का लोगों ने आनंद उठाया

नई दिल्ली। 39वें अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला के अंतिम विकेण्ड पर बिहार पवेलियन में काफी भीड उमड़ी । व्यापार मेले में षनिवार के दिन बिहार पवेलियन में लोगों ने जमकर खरीदारी की । इसके साथ ही बिहार के मशहूर लिट्टी चोखा का भी लोगों ने हॉल नंबर 7 के पास बने फूड स्टॉल पर मिस्टर लिट्टी बाले के यहां लिट्टी चोखा का आनंद उठाया। पवेलियन में नायाब हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट उत्पादों की लोगों ने जमकर खरीदारी की। भागलपुर के तसर सिल्क, बिहार के लाख की चूड़ियां, सिल्क पर मंजूषा पेंटिंग एवं मिथिला पेंटिंग की हुई साड़ियां लोगों को जमकर लुभाया एवं लोगों ने अपने पसंद की उत्पादों की जमकर खरीदारी की। पवेलियन के केंद्र में लगे टेराकोटा सीकी स्टोन एवं टिकुली कला की लाइव डेमो सबसे ज्यादा आकर्षित किया

बिहार पवेलियन के निदेषक बिषेष्वर प्रसाद ने बताया कि आज सुबह 11:00 बजे से ही दर्शक बिहार मंडप में आना शुरू कर दिए थे एवं देखते ही देखते मंडप में भारी भीड़ उमर परी एवं लोगों को यहां पर सभी 16 स्टॉल पर लगे हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट की उत्पाद काफी पसंद आया । विषेष्वर प्रसाद ने जानकारी दी की अभी तक 30 लाख से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है एवं मेले के अंतिम दिन तक यह आंकड़ा 50 लाख को पार कर जाएगी।

बिहार मंडप के निदेषक बिषेष्वर प्रसाद ने कहा कि बिहार मंडप मे बिहार सरकार के सात निष्चय योजना के तहत स्टार्टप के लिए 10 वर्श के लिए ब्याज मुक्त 10 लाख रूपये के साथ आमंत्रण को भी पैनलों के माध्यम से यहाॅं आने वाले लागों को जानकारी दी जा रही है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account