प्रमुख सुर्खियाँ :

दिल्ली चुनाव : एग्जिट पोल से खुली पोल

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल आ गये और अंक बार फिर आप पार्टी और अरविंद केजरीवाल सत्ता में लौट रहे हैं । कांग्रेस फिर बाहर और खाली हाथ । भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का जादू नहीं चलेगा । शाहीन बाग को भारत पाकिस्तान में बांटना किसी काम नहीं आने वाला ऐसा लगता है । कपिल मिश्रा गलत दिशा दे गये । चुनाव सिर्फ राष्ट्रीय मुद्दों पर भी नहीं लड़ा । घालमेल सा कर दिया   न मोदी का चेहरा चला न शाहीन बाग । अब सोशल मीडिया पर एक चुटकुला आ रहा है ।

एग्जिट पोल के बाद भाजपा के जे पी नड्डा और मनोज तिवारी आगे । पीछे लट्ठ लेकर आ रहे हैं अमित शाह । है न कमाल की बात । चाणक्य की उपाधि माटी में मिलाए दिए हैं ससुरे । न झारखंड में , न महाराष्ट्र में । कहीं भी काम नहीं आया मोदी का चेहरा । न चाणक्य की डिग्री । सब फेल ।

अरविंद केजरीवाल ने हनुमान चालीसा क्या सुना दिया मनोज तिवारी हाथ धोकर पीछे पड़ गये कि हाथ धोकर पूजा क्यों नहीं की ? अपवित्र कर दिया हमारे हनुमान जी को । बताइए यह भी कोई मुद्दा था ? कितने मासूम हैं राजनीति के लिए । इनके लिए तो कहना पड़ेगा कि राजनीति के अंगने में आपका क्या काम है ? शायद नागपुर से संदेश आ जाए कि मनोज तिवारी और सपना चौधरी के बाद ऐसे लोगों की एंट्री बैन की जाए ।

न सन्नी काम आए । न भारी भरकम प्रचार । एक एक गली मोहल्ले में चले गये लेकिन मोहल्ला क्लिनिक ने इलाज कर दिया । अरविंद केजरीवाल ने सही कहा था कि यदि मेरे काम को वोट देना है तो दीजिए नहीं तो काम की राजनीति खत्म हो जायेगी । देखिए । एग्जिट पोल सच और सही निकलते हैं तो दिल्ली के लोगों को सलाम । हमारा तो हिसार के लोहिया है अरविंद केजरीवाल । हमारी खुशी अलग ही होगी ।


कमलेश भारतीय, वरिष्ठ पत्रकार

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account