प्राइम डे 2019 बना भारत में प्राइम मैंबर्स के लिए अब तक का सबसे बड़ा दो दिवसीय आयोजन

नई दिल्ली / टीम डिजिटल।  भारत के प्राइम मैंबर्स ने 17 देशों के मैंबर्स के साथ मिलकर प्राइम डे मनाया, जिसमें उन्‍होंने सबसे बेहतरीन शॉपिंग, बचत और मनोरंजन का मजा उठाया। सिर्फ प्राइम मैंबर्स के लिए आयोजित हज़ारों डील्‍स वाला यह दो दिवसीय महाआयोजन, बिक्री के मामले में पिछले प्राइम डे और दूसरी दो-दिवसीय सेल से कहीं आगे निकल गया, इसी के साथ यह प्राइम मैंबर्स के लिए अब तक का सबसे बड़ा शॉपिंग ईवेंट बन गया है। यह भारत में अब तक का सबसे लंबा प्राइम डे था, जिसमें पहली बार भारत के मैंबर्स ने शॉपिंग की और वीडियो देखे। इस दौरान विशेष रूप से प्राइम मैंबर्स के लिए पेश किए गए 1000 से अधिक न प्रोडक्‍ट लॉन्‍च एवं डील्‍स के साथ ही वीडियो एवं म्‍यूजिक का आनंद लिया।
अमित अग्रवाल, एसवीपी एवं कंट्री मैनेजर, अमेजन इंडिया ने कहा,  “प्राइम डे खरीदारी, बचत और मनोरंजन का सबसे बड़ा उत्सव बन गया है, भारत में मैंबर्स, ब्रांड और विक्रेता जिसका हर साल इंतजार करते हैं। इस मौके पर भारत के प्राइम मैंबर्स ने डील्‍स और नए लॉन्‍च की खरीदारी का आनंद लिया। यहां ग्राहकों ने छोटे एवं मध्‍यम विक्रेताओं, कलाकारों, व्‍यवसायियों एवं इनोवेटर्स से हजारों प्रोडक्‍ट खरीदे। यहां हमारे विक्रेताओ, कलाहाट के शिल्पियों और उभरते स्‍टार्टअप सभी को बिक्री में भारी वृद्धि देखने को मिली। हमारे ब्रांड पार्टनर प्राइम डे को अपेक्षित और पहली बार पेश किए जाने वाले उत्पादों की पेशकश करने के लिए आदर्श ईवेंट के रूप में देखते हैं – जहां इन शानदार प्रोडक्‍ट को एक शानदार लॉन्‍चिंग देखने को मिलती है।”
भारत के 70% से अधिक पिन कोड के मैंबर्स ने इस प्राइम डे पर खरीदारी की है। पिछले वर्ष की तुलना में ईवेंट की अवधि की घोषणा के दौरान दोगुने से अधिक ग्राहकों ने प्राइम मेंबरशिप के लिए साइन अप किया; 40% से अधिक नए मैंबर्स टॉप 10 सूची से बाहर के शहरों से जैसे दुर्गापुर, कुरुक्षेत्र, हुगली, गुंटूर, सतारा, भरूच, चित्‍तूर आदि से हैं। प्राइम डे के दौरान दिए गए हर 3 में से 1 ऑर्डर दूसरे ही दिन डिलिवर कर दिया गया।
मैंबर्स ने छोटे और मध्यम विक्रेताओं द्वारा पेश किए गए अनोखे प्रोडक्‍ट और नए लॉन्च की शॉपिंग का आनंद लिया। इन विक्रेताओं को पिछले प्राइम डे की तुलना में बिक्री में 67% की वृद्धि देखने को मिली है। कलाहाट के शिल्पियों को बिक्री संख्‍या में 150% तक की वृद्धि देखने को मिली है। वहीं लॉन्‍चपैड विक्रेताओ को साल दर साल आधार पर पिछली प्राइम डे की तुलना में बिक्री में 65% की वृद्धि देखने को मिली है।

यह प्राइम डे भारत में अमेज़न डिवाइस के लिए अब तक का सबसे बड़ा सेल्‍स ईवेंट था। ईको डॉट और एलेक्‍सा वॉइस रिमोट के साथ फायर टीवी स्टिक भारत में टॉप सेलिंग डील्‍स में शामिल थे। वहीं फायर टीवी स्टिक इस प्राइम डे में सभी श्रेणियों में सबसे अधिक बिकने वाला प्रोडक्‍ट है। भारत में सबसे ज्‍यादा बिक्री वाले प्रोडक्‍ट (अमेजन डिवाइस को मिलाकर) में अमेजन एलेक्‍सा के अनुकूल सिस्‍का 9 वॉट स्‍मार्ट एलईडी बल्‍ब, बोएट रॉकर्ज स्‍पोर्ट्स ब्‍लूटूथ वायरलैस ईयरफोन और गोदरेज एअर पॉकेट बाथरूम फ्रेग्रेंस शामिल हैं।

Attachments ar

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account