प्रमुख सुर्खियाँ :

Amazon ने केडीपी पेन टू पब्लिश कॉन्टेस्ट के चौथे संस्करण की घोषणा की

नई दिल्ली।  Amazonने ‘किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग पेन टू पब्लिश (KDP Pen to Publish) कॉन्टेस्ट’ के चौथे संस्करण की घोषणा की। प्रतियोगिता को हिंदी, अंग्रेज़ी और तमिल भाषाओं की सभी विधाओं के स्वयं-प्रकाशित लेखकों के बीच साहित्यिक उत्कृष्टता को मान्यता देने के लिए आयोजित किया गया है। इच्छुक प्रतिभागी अपने मौलिक और पहले की अप्रकाशित पुस्तकों को ‘शॉर्ट’ फॉर्मेट में (2,000 से 10,000 शब्द) या ‘लॉन्ग’ फॉर्मेट में (10,000 से अधिक शब्द) केडीपी (KDP) पर ई-बुक के रूप में प्रकाशित कर सकते हैं। प्रविष्टियों को मौलिकता, रचनात्मकता, लेखन की गुणवत्ता और कस्टमर फीडबैक सहित कई मानदंडों पर आंका जाएगा।
प्रतियोगिता के इस संस्करण के लिए निर्णायक मंडल में हिंदी पुस्तकों के लिए दिव्य प्रकाश दुबे और अनु सिंह चौधरी, अंग्रेज़ी की पुस्तकों के लिए दुर्जोय दत्ता और आनंद नीलकंठन तथा तमिल पुस्तकों के लिए चारु निवेदिता और सी. सरवनकार्तिकेयन जैसे लोकप्रिय लेखक शामिल हैं |
अमोल गुरवाड़ा, डायरेक्टर किंडल कंटेंट – इंडिया, अमेज़ॅन बताते हैं कि “केडीपी के लॉन्च के बाद से, केडीपी पेन टू पब्लिश कॉन्टेस्ट की लोकप्रियता बढ़ी, और देश भर से विभिन्न कार्यक्षेत्रों से जुड़े हजारों लेखकों ने प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण में भाग लिया। प्रतियोगिता का चौथा संस्करण लेखकों को पाठकों के करीब लाते हुए लेखन कला का उत्सव जारी रखेगा। हमें लगता है कि केवल 2,000 शब्दों वाले शॉर्ट फॉर्मेट, स्वयं-प्रकाशन करने का लाभ उठाने के इंतजार में बैठे अधिकतर लेखकों को प्रेरित करेगा। हम इस प्रतियोगिता के साथ नई प्रतिभाओं की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।”
प्रत्येक भाषा-फॉर्मेट कम्बिनेशन के लिए पांच फाइनलिस्ट चुने जायेंगे, जिनमें प्रत्येक सेगमेंट से तीन विजेताओं को चुना जाएगा। लॉन्ग फॉर्मेट की श्रेणी के लिए प्रत्येक भाषा में विजेता प्रविष्टियों को 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और वेस्टलैंड पब्लिकेशंस से संपादकीय सहयोग सहित प्रिंट-ऑन-डिमांड कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। प्रत्येक प्रथम उपविजेता को 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा, जबकि प्रत्येक द्वितीय उपविजेता को 50,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। शॉर्ट फॉर्मेट श्रेणी के लिए, विजेताओं को 50,000 रुपये से सम्मानित किया जाएगा, जबकि पहले और दूसरे उपविजेताओं को क्रमशः 25,000 और 10,000 रुपये से सम्मानित किया जाएगा। सभी विजेताओं को Amazon.in पर अपनी पुरस्कृत ई-बुक्स के प्रचार के लिए मार्केटिंग सपोर्ट और मेंटरशिप सेशन प्रदान किया जाएगा।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account