अमेज़न ने की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की घोषणा

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ।Amazon.in ने सबसे बड़े त्‍यौहारी उत्‍सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की है, जो 29 सितंबर की मध्‍यरात्रि से शुरू होकर 04 अक्‍टूबर की रात 11:59 बजे तक चलेगा। प्राइम मेंबर्स को 28 सितंबर की दोपहर 12 बजे से एक्‍सक्‍लूसिव अर्ली एक्‍ससे मिलेगा। उपभोक्‍ताओं को स्‍मार्टफोन्‍स की विस्‍तृत श्रृंखला, बड़े उपकरणों एवं टीवी, होम और किचन उत्‍पादों, फैशन, किराना एवं ब्‍यूटी, उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और लाखों विक्रेताओं द्वारा पेश उत्‍पादों पर पहले कभी न देखी गई डील्‍स मिलेंगी।

‘अब इंडिया की खुशियों के बीच बजट नहीं आएगा’ थीम के साथ, इस साल के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड और बजाज फि‍नसर्व पर नो-कॉस्‍ट ईएमआई, एसबीआई डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 10%  इंस्‍टैंट कैशबैक, एक्‍सचेंज ऑफर्स आदि के तमाम आकर्षक फाइनेंस विकल्‍प मिलेंगे। Amazon.in ने विशेष ‘फेस्टिव कैशबैक ऑफर्स’ भी पेश किए हैं, जहां उपभोक्‍ता Amazon.in पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल इवेंट पेज पर विजिट करने के जरिये 900 रुपए मूल्‍य तक के ऑफर्स को हासिल करना शुरू कर सकते हैं।

Amazon.in के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की शुरुआत #AmazonFestiveYatra को हरी झंडी दिखाने के साथ शुरू किया गया – यह है एक अनूठा ‘हाउस-ऑन-व्‍हील्‍स’ जो भारत के बेहतरीन उत्‍पादों को एक ही स्‍थान पर एक साथ लेकर आया है। #AmazonFestiveYatra सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय चयन का उत्‍सव है, जो ग्रेट इंडि‍यन फेस्टिवल में केवल बड़े ब्रांड्स को ही नहीं बल्कि भारत के प्रत्‍येक राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों के लघु एवं मध्‍यम उद्यमों, स्‍टार्टअप्‍स और कारीगरों के अद्वितीय उत्‍पादों को भी एक साथ उपलब्‍ध कराता है। विशेषरूप से तैयार हाउस-ऑन-व्‍हील्‍स में Amazon.in के कारीगर और सहेली कार्यक्रम के उत्‍पादों को भी शामिल किया गया है। विशेष ‘अमेज़न फेस्टिव यात्रा’ ट्रक के साथ, #AmazonFestiveYatra पूरे त्‍यौहारी सीजन के दौरान 6,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर 13 शहरों को कवर करेगी, जो अमेज़न के उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं को आपस में जुड़ने एवं अपने विचार साझा करने का अवसर प्रदान करेगी।

नई दिल्ली से शुरू होने वाली #AmazonFestiveYatra लखनऊ, अहमदाबाद और हैदराबाद होते हुए अपने अंतिम पड़ाव बेंगलुरू पहुंचेगी। इस यात्रा के रास्‍ते में ‘#AmazonFestiveYatra’ ट्रक आगरा, चेन्‍नई, इंदौर, कोलकाता, कोच्चि, मथुरा, मुंबई और विशाखापट्नम में अपने उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं के साथ सीधा संपर्क करेंगे।

मनीष तिवारी, उपाध्‍यक्ष – कैटेगरी मैनेजमेंट, अमेज़न इंडिया ने कहा, “ग्रेट इंडियन फेस्टिवल भारत में उपभोक्‍ताओं के लिए सबसे ज्‍यादा बहुप्रतीक्षित शॉपिंग सीजन है। डील्‍स और लॉन्‍चेस के रोमांचक और विशाल चयन, इंस्‍टैंट बैंक डिस्‍काउंट, अमेजन पे ईएमआई, डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड्स और बजाज फि‍नसर्व कार्ड्स पर नो-कॉस्‍ट ईएमआई जैसे कार्यक्रम, तेज डिलीवरी और उपकरणों की फि‍टिंग, मोबाइल फोन्‍स और बड़े उपकरणों पर एक्‍सचेंज, आकर्षक कैशबैक और अन्‍य के साथ उपभोक्‍ता हमारे अब तक के सबसे बड़े उत्‍सव में भाग ले सकते हैं।“

गोपाल पिल्‍लई, उपाध्‍यक्ष – सेलर सर्विसेस, अमेज़न इंडिया, ने कहा, “हर साल, पूरे भारत से हमारे करोड़ों उपभोक्‍ताओं और लाखों विक्रेताओं द्वारा उन्‍हें एक धमाकेदार ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल उपलब्‍ध कराने का काम हमें सौंपा जाता है। हमें गर्व है कि 500,000 विविध व्‍यवसायों ने, जिसमें संपूर्ण भारत से ब्रांड्स, एसएमबी, कारीगर, बुनकर, टेक स्‍टार्ट-अप्‍स आदि शामिल हैं, इस त्‍यौहारी सीज़न का उत्‍सव मनाने के लिए अपनी मर्जी से अपने मार्केटप्‍लेस के रूप में Amazon.in को चुना है और उपभोक्‍ताओं को सभी श्रेणियों में भारत के लाखों बेहतरीन उत्‍पादों पर बेजोड़ डील्‍स उपलब्‍ध करवा रहे हैं।” उन्‍होंने आगे कहा, “#AmazonFestiveYatra पूरे भारत में जा रही है, जिसमें उपभोक्‍ता अपने राज्‍य के साथ ही साथ शेष भारत के सूक्ष्‍म व्‍यवसायों और उभरते ब्रांड्स के अद्वितीय उत्‍पादों के चयन को देख सकेंगे। चंडीगढ़ की फुलकरी से लेकर मध्‍य प्रदेश की गोंड कला, भारत की जनजातीय समुदायों की पिथौरा चित्रकला से लेकर हेल्‍थ फूड और भारत के स्‍टार्ट-अप्‍स के इन्‍नोवेटिव गैजेट्स तक के साथ, #AmazonFestiveYatra भारत के पसंदीदा स्‍वाद और उद्यमशीलता की भावना को जीवंत बनाता है। ”

राजेश कौल, उपाध्‍यक्ष, सेल्‍स एवं मार्केटिंग(डोमेस्टिक), सीवीबीयू, ने कहा, ‘टाटा मोटर्स में हम हमेशा सार्थक और परस्‍पर संवाद युक्‍त अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने में विश्वास करते हैं, फिर चाहें वे कहीं पर भी हों। हम अपने सिग्ना ट्रकों के साथ तेजी से बढ़ते ईकॉमर्स सेगमेंट की जरूरत को पूरी करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। हमारें ये सिग्‍ना ट्रक बेहतर ड्राइवर अनुभव प्रदान करते हैं और उत्पादकता में वृद्धि लाते हैं। हम विक्रेताओं और ग्राहकों को एक साझा स्थान पर लाने की इस अनूठी पहल के लिए अमेज़न के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। आज जहां ई-कॉमर्स उद्योग अपने उत्पादों भारत में बेचने के लिए घरेलू विक्रेताओं को अवसर प्रदान करने के लिए तैयार है, हम देश की अग्रणी ट्रकिंग कंपनी के रूप में इस उद्योग को बेहतर संपर्क, तेज गति, विश्वसनीयता और बेस्‍ट इन क्‍लास सीटीओ पेश करने के लिए तत्पर हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.