Angel Broking ने लॉन्च किया Smart Money

नई दिल्ली। व्यापार और निवेश की कला में महारत हासिल करना अब बहुत आसान हो गया है। एंजेल ब्रोकिंग ने अपनी तरह का पहला इन्वेस्टर एजुकेशन प्लेटफॉर्म ‘स्मार्ट मनी’ लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए पर्सनलाइज्ड मॉड्यूल, वर्कशॉप्स, सर्टिफिकेशन, लाइव सेशन और क्विज़ के साथ खुद सीखने का अवसर देता है। स्मार्ट मनी सीखने को मजेदार बनाने के नजरिये से बना है और इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है।

स्मार्ट मनी में तीन व्यक्तियों अर्थात् ‘बिगिनर’, ‘निवेशक’ और ‘ट्रेडर’ पर केंद्रित सामग्री उपलब्ध कराई गई है। ये व्यक्ति वर्तमान में 10 मॉड्यूल और 100 अध्यायों को कवर करते हैं, जो निवेश की मूल बातों से लेकर फंडामेंटल और टेक्निकल एनालिसिस तक हर चीज को गहराई से बताते हैं। व्यावहारिक उदाहरण, बैज और सर्टिफिकेट्स के साथ यह शिक्षण अधिक आकर्षक हो जाता है। स्मार्ट मनी प्रत्येक अध्याय के अंत में क्विज़ के साथ उपलब्ध कराई गई है और प्रमुख शब्दों को आसानी से याद करने में मदद के लिए ग्लॉसरी के साथ आता है।

तीन-स्टेप वाली सरल साइन-अप प्रक्रिया के बाद प्लेटफॉर्म पर खुद को नामांकित कर सकते हैं। बस एक-टैप रजिस्ट्रेशन (गूगल या फेसबुक के जरिए) करें और अपने ‘फोकस क्षेत्रों’ और ‘लक्ष्यों’ को परिभाषित करें। स्मार्ट मनी प्लेटफॉर्म फिर आपकी प्रवीणता और जरूरतों के अनुसार पाठ्यक्रम शुरू करेगा। एंजेल ब्रोकिंग आपको अपने मित्रों और परिवार के बीच प्लेटफॉर्म को रैफर कर दिलचस्प पुरस्कार हासिल करने में सक्षम बनाता है।

 एंजेल ब्रोकिंग के सीएमओ प्रभाकर तिवारी ने कहा, “भारत आज एक दिलचस्प स्थिति में है, जिसमें अधिक से अधिक लोग शेयर बाजार में शामिल हो रहे हैं। उन्हें यह जानने की जरूरत है कि वे किस दिशा में आगे बढ़ें और ज्यादा से ज्यादा जानें। स्मार्ट मनी प्लेटफॉर्म के साथ हमने ठीक यही किया है। यह प्लेटफॉर्म लोगों को शिक्षित करते हुए एक पर्सनलाइज्ड अप्रौच रखता है और हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है। यह सहज उपयोगकर्ता अनुभव है और इसका लाभ पहली बार निवेशकों और अनुभवी ट्रेडर्स द्वारा समान रूप से उठाया जा सकता है। हमारा मानना है कि स्मार्ट मनी लोगों को सोच-समझकर निवेश निर्णय लेने से बेहतर रिटर्न हासिल करने में मदद करेगी। ”

एंजेल ब्रोकिंग के सीईओ श्री विनय अग्रवाल ने कहा, “किसी भी संपन्न निवेशक की यात्रा में वित्तीय शिक्षा प्रमुख तत्व है। आज भारत टियर-2 शहरों, टियर-3 शहरों और उससे परे खुदरा निवेशकों की बढ़ती संख्या देख रहा है। एंजेल ब्रोकिंग में हम अपने ग्राहकों के अधिकतम सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं और इसी दिशा में स्मार्ट मनी प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर रहे हैं। हमारे ट्रेडर्स के कौशल को चमकाने के अलावा यह पहली बार मिलेनियल निवेशकों को डीआईवाय फैशन में संपत्ति बनाने में सक्षम करेगा। हमें विश्वास है कि प्लेटफॉर्म अपने इच्छित उद्देश्य को प्राप्त करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.