नशा नाश का द्वार-करें प्रतिकार

नई दिल्ली। अणुव्रत महासमिति द्वारा प्रदत्त मासिक प्रकल्प के अंतर्गत अणुव्रत समिति ने *प्रयास बाल सुधार गृह * (फिरोजशाह कोटला के पीछे ) में नशामुक्ति कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यक्रम को अध्यक्षता प्रदाता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अशोक संचेती ने रोचक कहानी के माध्यम से नशा मुक्ति औऱ सदआचरण की प्रेरणा दी।बच्चों की जेल में इस तरह के प्रायोगिक आयोजन हेतु अणुव्रत समिति दिल्ली को साधुवाद दिया।
अणुव्रत समिति दिल्ली के अध्यक्ष डॉ.पी.सी. जैन ने कहा कि यहाँ के संभागियो की सच्चाई, ईमानदारी और आत्मविश्वास साधारण बच्चों से ज्यादा है अतः आप इस तरह से आगे बढ़े की देश का गौरव बढ़ाए।सभी का स्वागत वक्तव्य से श्री शांतिलाल पटावरी (उपाध्यक्ष-प्रथम) ने किया
सुप्रसिद्ध मनोचिकित्सक डॉ. अरविंद शर्मा ने नशे के कारण,उनके असर तथा निवारण के उपाय बहुत प्रभावी तरीके से बताये। अणुव्रत गीत महेंद्र चोरड़िया व रवि शर्मा ने संगान किया।
कुशल संचालन करते हुए व्यसन मुक्ति एवं आत्महत्या नहीं करने के अणुव्रत संकल्प डॉ. कुसुम लुनिया ने सबको करवाये।सॉलिसिटर लता शर्मा ने नशे और कानून की बात रखी। सभी के लिए स्वागत वक्तव्य शांतिलाल पटावरी ने व्यक्त किया आभार ज्ञापन प्रयास की शिक्षिका ज्ञानमती जी ने किया।मो.ताहिर,बाबुसागर देया,सौरव, तुषार,जतिन,करण, शिवम,मुज्जकिर,जावेद आदि बच्चों ने अपने वितार रखे और कार्यशाला को बहुत उपयोगी बताते हुए हमेशा नशा मुक्त रहने तथा अणुव्रत को याद रखने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.