कोरोना के साथ कुपोषण को दूर भगाने का काम कर रहे हैं आशीष अग्रवाल

जमशेदपुर। कोरोना संक्रमण से पूरे देश की व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई। लोग अपने घरों में डरे हुए थे। हरेक को कोरोना होने का डर सता रहा है। कोरोना न हो, इसके लिए सरकार ने हरेक व्यक्ति को इम्युनिटी सिस्टम बढाने के लिए कहा। इसके लिए आयुष मंत्रालय की ओर से कई बार दिशा-निर्देश जारी किए। भोजन पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई। बीते कई दिनों से समाजसेवी और रेडक्राॅस सोसायटी के सदस्य आशीष अग्रवाल अपने साथियों के साथ जिले के हर क्षेत्र में फूड सप्लीमेंट लोगों को बांट रहे हैं। समाजसेवी आशीष अग्रवाल ने बताया कि यह फूड सप्लीमेंट में विटामिन और प्रोटीन से भरपूर है, जो उपयोगकर्ता के इम्युनिटी को बढाता है। यदि आप इसका सेवन करेंगे, तो यह आपके इम्युनिटी को कमजोर नहीं होने देगा।
एक सवाल के जवाब में आशीष अग्रवाल ने बताया कि हमने पूरे जिले में हजारों बच्चों तक यह फूड सप्लीमंेट पहुंचाया है। जमशेदपुर के पूर्व सांसद डाॅ अजय कुमार की प्रेरणा और उनके मदद से यह कार्य करने का हमने निर्णय लिया और सक्षम भी हो पा रहे हैं । समाजसेवा के कार्य में वे आज भी लगे हुए हैं। रेड क्राॅस सोसायटी के बैनर तले और मानद श्री के विजय सिंह के नेतृत्व ने अपना भरपूर सहयोग दिया है। यही कारण रहा कि हमने जिले के हर ब्लाॅक और गांवों तक अपने लोगों के माध्यम से इस फूड सप्लीमेंट को पहुंचाया है। हमने ठान लिया है कि पूर्वी सिंहभूम में हर जरूरमंत लोगों के पास यह पहुंचाकर रहेंगे। हमने जिले के तमाम अनाथालय और कुष्ठ राहत आश्रमों में विशेष रूप से इसका वितरण किया है। अपने साथियों के साथ मैं स्वयं उपस्थित रहा, ताकि एक भी जरूरतमंद इससे वंचित न हो।
इस कार्य में स्थानीय और क्षेत्रीय स्तर पर कई दूसरे लोग और कुछ संस्थाएं भी अपना सहयोग दे रही हैं। बता दें कि रेड क्रॉस सोसाइटी के बैनर तले मानद श्री विजय सिंह के नेतृत्व में आशीष अग्रवाल एवं अन्य कोरोना काल में पूर्वी सिंहभूम जिले के कई क्षेत्रों में राशन वितरण का भी कार्य किया है। करीब 20 हजार लोगो को राशन पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि यह इलाका अपेक्षाकृत कुपोषित है। कई रिपोर्ट आई कि यहां के कुछ इलाकों में बच्चों में कुपोषण है। इसलिए हमने निर्णय लिया कि जब हम विटामिन और प्रोटीन से भरपूर फूड सप्लीमेंट का वितरण करेंगे, तो इससे एक साथ दो समस्याओं का समाधान होगा। बच्चों और बुजुर्ग में इम्युनिटी बढेगी। इससे कुपोषण की समस्या खत्म होगी, साथ ही कोरोना होने की समस्या भी न्यूनतम होगी।
इस अवसर को प्रदान करने के लिए उन्होंने जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉक्टर अजय कुमार की तथा रेड क्रॉस के मानद श्री विजय सिंह जी को धन्यवाद भी दिया।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account