त्रिपुरा में भाजपा प्लस और लेफ्ट में कांटे की टक्कर

त्रिपुरा में भाजपा प्लस और लेफ्ट में कांटे की टक्कर चल रही है. यहां पर 49 सीटों पर रुझान में 25 पर लेफ्ट, 23 पर भाजपा+ और 1 सीटों पर कांग्रेस आगे है. मेघालय में 33 सीटों पर आये रुझान, 12 सीटों पर कांग्रेस, 4 सीटों पर भाजपा, 10 पर एनपीपी, 7 पर अन्य आगे. नगालैंड में 19 सीटों पर आए रुझान, 11 सीटों पर भाजपा प्लस और 8 पर एनपीएफ आगे.
त्रिपुरा में 20 सीटों पर लेफ्ट, 22 पर बीजेपी और 1 पर कांग्रेस को बढ़त. मेघालय में भाजपा का खाता खुला एक सीट पर आगे.पूर्वोत्तर के तीन राज्य मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव का फैसला शनिवार को यानी आज आ जाएगा. मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गयी है. तीनों राज्यों के कुल 857 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला आना है. यहां चर्चा कर दें कि 18 फरवरी को त्रिपुरा में, 27 फरवरी को मेघालय और नागालैंड में वोट डाले गये थे.
नागालैंड में 59 सीटों के लिए हुए चुनाव में 193 उम्मीदवार, त्रिपुरा के 60 विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में 292 उम्मीदवार और मेघालय विधानसभा की 59 सीटों के लिए 372 उम्मीदवार मैदान में थे. त्रिपुरा में इस बार रिकार्डतोड़ 91 प्रतिशत मतदान हुआ है. मेघालय और नागालैंड में क्रमश: 67 और 75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

क्या कहता है एक्जिट पोल

एक्जिट पोल के अनुसार तीनों राज्यों में इस बार भाजपा बड़ी ताकत बन कर उभरेगी. कुछ एक्जिट पोल ने तो 25 साल से काबिज वाम मोर्चा की सरकार को गिरया है और भाजपा की सरकार को बनता दिखाया हैं.

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account