प्रमुख सुर्खियाँ :

अस्तुत केयर का स्वच्छता अभियान का Second Phase

नई दिल्ली। अस्तुत केयर ने बीते दिनों 72वें गणतंत्र दिवस को “दिल्ली स्वच्छता अभियान’ लॉन्च करते हुए मनाया, जो कि दिल्ली में होने वाले खास सफाई अभियान की एक सीरीज है। इस मौके पर सुविधा और घरेलू स्वच्छता प्रमुख ने राजधानी में 100 घंटे के सफाई अभियान का संकल्प लिया। इस अभियान का पहला चरण द्वारका सेक्टर 5 में आयोजित किया गया था और अब 1 फरवरी को इस अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत होगी। इस दूसरे चरण को द्वारका सेक्टर 10 से शुरू किया जाएगा।

दिल्ली स्वच्छता अभियान का मकसद छोटे-छोटे प्रयासें से “साफ और हरा भरा’ दिल्ली बनाने के लिए चेतना पैदा करना है। इसके अंतर्गत चार सफाई कर्मचारी और एक कार्यकारी कर्मचारी एक जगह एकत्रित होकर उसके साफ और स्वच्छ बनाने के लिए झाडू लगाना शुरू कर देंगे। अस्तुत केयर उस कचरे का भी एकत्रित करेगा और आस-पास के एमसीडी (नगरपालिका परिषद नई दिल्ली) डिस्पोजल सेंटर में उसे डिस्पोज करेगा।

 

अस्तुत केयर हर साल इस तरह के सफाई अभियान को आगे बढ़ाता है और स्वच्छता के लिए 100 घंटे समर्पित करता है। संगठन ने हर साल सकारात्मक बदलाव लाने और लोगों को स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता बनाए रखने का संकल्प लिया है।

अस्तुत आउटसोर्सिंग प्राइवेट लिमिटेड के अलावा अस्तुत केयर दिल्ली-एनसीआर में घर, काम की जगह, वाणिज्यिक, और औद्योगिक स्वच्छता एवं कीटाणुशोधन सेवाएं प्रदान करता है। इसके अलावा गहराई से सफाई, कालीन की देखभाल, मरम्मत के बाद की सफाई, पूर्व गृहनिर्माण सफाई, पार्टी और इवेंट के पहले और बाद की सफाई, समाजिक क्षेत्र की सफाई और कीट नियंत्रण सेवा आदि भी प्रदान करता है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए अस्तुत केयर के संस्थापक कैप्टन. शाजी कुमार ने कहा, “इस समय, जागरूकता ही समय की जरूरत है और यह उद्योगों और राष्ट्रभर में स्वच्छता मानकों को पूरा करने के लिए जरूरी है। सरकार भी स्वच्छ भारत अभियान के जरिए अपना काम कर रही है। अब, हम अपने दिल्ली स्वच्छता अभियान जो कि एक 100 घंटे का स्वच्छता अभियान है, उसकी मशाल को आगे ले जाने की कल्पना करते हैं। इस गणतंत्र दिवस से पहले, अस्तुत केयर केवल प्रासंगिक क्षेत्रों को साफ किया बल्कि लोगों को जागरूक भी किया कि कैसे वे इस आंदोलन का हिस्सा बनकर राष्ट्रनिर्माण में योगदान दे सकते हैं। इसके अंतर्गत हमने पूरे दिल्ली को कवर करने की योजना बनाई है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account