एटलस कोप्को ने विभिन्न उद्योग वर्गों के लिये पाँच नये एयर कम्प्रेसर्स लॉन्च किये

पुणे। एटलस कोप्को ने भारतीय बाजार के लिये एयर कम्प्रेसर सेगमेंट में पाँच विशेष रूप से डिजाइन किये गये नये उत्पाद लॉन्च किये हैं, जो छोटे और मझोले व्यवसायों को लाभ देंगे। इस नई श्रृंखला में पिस्टन एयर कम्प्रेसर्स, स्क्रू एयर कम्प्रेसर्स और ऑन साइट नाइट्रोजन जनरेटर सीरीज शामिल हैं, जो भारत में विभिन्न सेक्टर्स के ग्राहकों की बदलती मांगों के अनुसार हैं। इन कम्प्रेस्ड एयर सॉल्यूशंस से जिन प्रमुख उद्योग वर्गों को लाभ होगा, वे हैं खाद्य एवं पेय, सीमेंट, टेक्सटाइल, फाउंड्री एवं फोर्जिंग, जनरल इंजिनियरिंग, मेटल, ऑटो एवं संबद्ध उद्योग, पेपर, आदि।

नये खोजपरक उत्पादों की यह श्रृंखला ग्राहकों की उत्पादनशीलता बढ़ाएगी और ऊर्जा का उपभोग कम करने में मदद करेगी। पाँच उत्पादों में जीए 75-110 वीएसडी+ एक वैरियेबल स्पीड ड्राइव ऑइल-इंजेक्टेड स्क्रू एयर कम्प्रेसर है, जो ग्राहक अनुप्रयोगों में बिजली के उतार-चढ़ाव के लिये आदर्श विकल्प है और ऊर्जा की लागत में 50 प्रतिशत तक की बचत करता है। जीए 75-110 वीएसडी+ में इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रोनिकोन® है, जो एडवांस्ड मॉनिटरिंग, कंट्रोल एवं कनेक्टिविटी के लिये सबसे इंटेलिजेंट माइक्रोप्रोसेसर है और हर समय मशीन के साथ जुड़े रहकर ग्राहकों को शांति देता है। इसमें चुंबकीय तरीके से लगा प्री-फिल्टर है, जो बड़ी मात्रा में धूल संभालने के लिये अनुप्रयोग को सक्षम बनाता है। जी 15-22 और जीए 15-22 फिक्स्ड स्पीड ऑइल-इंजेक्टेड स्क्रू एयर कंप्रेसर्स हैं, जिनमें नया स्क्रू एलीमेन्ट है। यह उत्पाद ऊर्जा का उपभोग घटाते हैं, उच्च अपटाइम तथा विश्वसनीयता की पेशकश करते हैं।

कास्ट आयरन पिस्टन सीरीज एटीसी में 3एचपी से 10एचपी तक के विकल्प हैं और इसके साथ आईपी55 मोटर है, जो विश्वसनीयता के लिये जानी जाती है और 46 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर काम कर सकती है। यह उत्‍पाद कम जगह घेरता है और इसकी आवाज कम है।

नाइट्रोजन जनरेटर सेगमेंट में एटलस कोप्को की नई एनजीएम 1-3 मेम्ब्रेन टेक्नोलॉजी यूनिट्स कम प्रवाह की आवश्यकताओं के लिये एक क्षमतावान, सघन और सरल तथा कम लागत वाले ऑन-साइट सॉल्यूशन की पेशकश करती हैं, साथ ही रख-रखाव और परिचालन की लागत भी कम है। यह जनरेटर्स वॉल माउंटिंग विकल्प के साथ भी आते हैं।

कोनरैड लैथम, जनरल मैनेजर, कम्प्रेसर टेक्निक, एटलस कोप्को इंडिया ने कहा, ‘‘एटलस कोप्को का मानना है कि हमारे ग्राहकों की वृद्धि हमारे लिये ऑक्सीजन का काम करती है। ‘मेक इन इंडिया’ के लिये अपनी प्रतिबद्धता के अनुसार हम नये उत्पादों की श्रृंखला प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसका उत्पादन पुणे के चाकण में स्थित हमारे अत्याधुनिक कारखाने में हुआ है। पिस्टन और स्क्रू टेक्नोलॉजीज में एयर कम्प्रेसर्स की नई श्रृंखला एटलस कोप्को की इस प्रतिबद्धता का परिणाम है कि उत्पादन कंपनियों के बिजली के बिल कम हों, जो ऊर्जा क्षमता पर सरकार की सोच के अनुसार हैं।’’

कंपनी बाजार में अग्रणी कम्प्रेस्ड एयर की व्यापक श्रृंखला की पेशकश भी करती है, जैसे ऑइल-फ्री स्क्रू एयर कम्प्रेसर्स, स्क्रू ब्लोअर्स, स्क्रोल एयर कम्प्रेसर्स, टूथ एयर कम्प्रेसर्स, टर्बो एयर कम्प्रेसर्स, वाटर-इंजेक्टेड स्क्रू एयर कम्प्रेसर्स, रेसिप्रोकैटिंग एयर कम्प्रेसर्स, आदि।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account