प्रमुख सुर्खियाँ :

सभी के लिए सस्ता और सुलभ टर्म इंश्योरेंस प्लान

 

नई दिल्ली। अवीवा लाइफ इंश्योरेंस ने मंगलवार को अवीवा आई-टर्म स्मार्ट पेश किया। यह प्रोटेक्शन ओरियंटेड लाइफ इंश्योरेंस प्लान ग्राहकों को कम खर्च पर लाइफ कवर के साथ कुछ अतिरिक्त खर्च कर गंभीर बीमारियों और अपंगता (डिजै़बलीटी) के प्रति भी बीमा सुरक्षा प्रदान करेगा। प्लान का मकसद आपके परिवार को कम खर्च पर बेहतर बीमा सुरक्षा देना है और दुर्भाग्य से बीमित जान की मृत्यु हो जाने पर भी परिवार के जीवन को आर्थिक सुरक्षा देकर सामान्य बनाए रखना है।
यह पॉलिसी 18 से 65 वर्ष के ग्राहकों के लिए है और इसके लिए परिपक्वता के समय अधिकतम उम्र 80 वर्ष तक है। यदि बीमित राइडर का विकल्प चुनते हैं तो परिपक्वता की अधिकतम उम्र 70 वर्ष होगी। बीमित को प्रीमियम भुगतान के लिए फ्लेक्सिबल शेड्यूल चुनने की बड़ी सुविधा दी गई है। इसके तहत ग्राहक 75 लाख रुपये से 25 करोड़ रु. तक की बीमित राशि के लिए सालाना, छमाही या मासिक भुगतान कर सकते हैं।
प्लान की लांच पर अवीवा इंडिया की चीफ कस्टमर, मार्केटिंग एवं डिजिटल आॅफिसर अंजलि मल्होत्रा ने कहा कि शोधों से भारत के बीमा बाजार के बहुत सीमित (अंडर इंश्योर्ड) होने का सच सामने आया है। उचित तो यह है कि लोग अपनी कमाई की क्षमता के दस गुना मूल्य का टर्म इंश्योरेंस प्लान लें पर यह इससे बहुत कम देखा गया है। टर्म प्लान में ग्राहकों की सबसे कम दिलचस्पी देखी गई है। इसकी वजह बाजार में बड़ी संख्या में एक समान टर्म प्लान का होना है और यह प्रतिस्पर्धी मूल्य पर उपलब्ध नहीं है और न ही इसमें ग्राहकों के हित का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इसलिए हम ने ग्राहकों को कुछ हट के टर्म इंश्योरेंस प्लान देने का निर्णय लिया और एक स्मार्ट आॅनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान पेश किया जो सही मायनों में बाजार से अधिक लुभावने मूल्य पर उपलब्ध है। अवीवा आई-टर्म स्मार्ट ग्राहकों के लिए कम कीमत पर परिवार का भविष्य सुरक्षित करने का सुनहरा अवसर है।
उनके सपनों को पूरा करने के साधन जुटा देने से उनके लक्ष्य आसान दिखने लगते हैं। अवीवा लाइफ इंश्योरेंस में हम जिन्दगी की इस सच्चाई से रू-ब-रू हैं और हम ने एक ऐसा प्रोडक्ट पेश किया है जो हमारे ग्राहकों के सपनों को पूरा करेगा और दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु हो जाए तो भी उनके अपनों के जीवन में अचानक अंधेरा नहीं होने देगा।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account