Award : पत्रकार दीप्ति अंगरीश को मिला “तूलिका सम्मान”

नई दिल्ली। दिल्ली की पत्रकार दीप्ति अंगरीश (Deepti Angrish) को मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था तूलिका (Tulika) ने सम्मानित किया है। सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह दिया गया है। यह सम्मान हिन्दी पत्रकारिता में दीप्ति अंगरीश के किए गए कार्यों और सामाजिक सरोकारों के लिए दिया गया है।

तूलिका संस्था की ओर से कहा गया है कि हम हर वर्ष कला, संस्कृति, सामाजिक सरोकार और पत्रकारिता के क्षेत्र से सक्षम महिलाओं को सम्मानित करते हैं। इस वर्ष के लिए पत्रकरिता की क्षेत्र से दिल्ली में बीते एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता कर रही है दीप्ति अंगरीश (Deepti Angrish) का चयन किया। तूलिका संस्था की ओर से कहा गया कि इस साल 21 मार्च को भोपाल में एक भव्य समारोह में यह सम्मान दिया जाना था। लेकिन, मध्य प्रदेश शासन की ओर से कोरोना को लेकर किसी भी सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इसलिए हमने सार्वजनिक रूप से यह समारोह आयोजित नहीं किया और सम्मान स्वरूप प्रतीक चिन्ह सम्मानित व्यक्ति तक पहुंचा दियां

बता दें कि दीप्ति अंगरीश (Deepti Angrish) बीते एक दशक से अधिक समय से देश की राजधानी दिल्ली में रहकर पत्रकारिता कर रही हैं। टाइम्स आॅफ इंडिया (Times of India)  ग्रुप से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद इन्होंने पत्रिका बिंदिया और शुक्रवार में काम किया। उसके बाद कई संस्थाओं से जुडी और स्वतंत्र पत्रकार के रूप में अमर उजाला, दैनिक ट्ब्यिून, दैनिक भास्कर, हिन्दुस्तान, हरिभूमि, दिल्ली प्रेस, डायमंड ग्रुप, हिमाचल दस्तक सहित तमाम हिन्दी पत्रकारिता संस्थानों से जुडी हैं। फीचर विषयों के साथ सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपने विचारों को लिखती हैं। इनके इसी गुण को सम्मान देते हुए तूलिका संस्था ने इन्हें सम्मानित किया है। स्वयं दीप्ति अंगरीश कहती हैं कि मैं तो बस अपना काम कर रही हूं। अभी बहुत कुछ करना शेष है। तूलिका ने जिस प्रकार से सम्मानित किया है, उनका आभार। असल में, यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.