बैंकबाजार की निगाहें 400 मिलियन विजिट्स पर

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी मार्केटप्लेस BANKBAZAAR ने वित्त वर्ष 18 की अंतिम तिमाही में 90 मिलियन विजिटर्स को रिकॉर्ड किया। वित्त वर्ष 19 में 400 मिलियन विजिट्स की उम्मीद के साथ, चालू वित्त वर्ष में अपने सभी स्थानों पर 800 नए लोगों की भर्ती करने की कंपनी की योजना है। पिछले कुछ वर्षों में बैंकबाजार ने 20ग की वृद्धि देखी है और अब यह फिनटेक उद्योग में विकास की अगली लहर पर सवार होने के लिए पूरी तरह तैयार है।
बैंकबाजार के सह-संस्थापक और सीईओ आदिल शेट्टी ने कहा, ‘‘भारत तेजी से एक पेपरलेस अर्थव्यवस्था तक पहुंच रहा है और बैंकबाजार इस लक्ष्य की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। नए दौर की वित्तीय खरीद के मुताबिक खुद को ढालने के लिए ग्राहकों की तत्परता के साथ वित्त वर्ष 18 में हमने कई श्रेणियों में 100% से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। ग्राहकों की संख्या में निरंतर बढोतरी के साथ बैंकबाजार का कारोबार और राजस्व भी आनुपातिक रूप से बढ रहा है। हमें पूरा भरोसा है कि वित्त वर्ष 19 में हमारे वित्तीय परिणाम और बेहतर रहेंगे और इस तरह वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में शीर्ष खिलाड़ी के रूप में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।‘‘
भर्ती के इस दौर के साथ, कंपनी का उद्देश्य अपने ग्राहकों को समग्र और निर्बाध खरीद अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी इंजीनियरिंग क्षमताओं को और बढाना है। अधिकांश भर्तियां प्रौद्योगिकी और उत्पाद डोमेन के लिए हैं, जिनमें से लगभग 60 %  चेन्नई से बाहर काम कर रहे हैं और एक बडी संख्या बेंगलुरु में होगी।
‘‘नई भर्तियों के बाद बैंकबाजार द्वारा प्रौद्योगिकी के मोर्चे पर लाॅन्च किए गए नए प्रोडक्ट्स के अनुरूप पेपरलैस और प्रसेंस-लैस प्रक्रिया के अनुसार काम होगा और खरीद प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए ग्राहक केंद्रित डिजाइन को लागू करने पर काम किया जाएगा‘‘ आदिल ने कहा। भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों, एनबीएफसी और बीमा कंपनियों के 85 से अधिक वित्तीय उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। पिछली तिमाही (दिसंबर-फरवरी) के अंत तक इसने 90 मिलयिन विजिटर्स दर्ज किए थे। कंपनी ने अमेजन, एक्सपीरियन, फिडेलिटी ग्रोथ पार्टनर्स, माउस्स पार्टनर्स, सिक्वाॅइए कैपिटल और वाल्डन इंटरनेशनल जैसे निवेशकों से वित्त पोषण के माध्यम से 110 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.