प्रमुख सुर्खियाँ :

2020 में 3×3 बास्केटबॉल टूर्नामेंट


नई दिल्ली ।  ग्रेटर नोएडा कार्निवल 2020 में 3×3 बास्केटबॉल टूर्नामेंट में लड़कों और लड़कियों सहित 100 से ज्यादा स्कूली छात्र हिस्सा लेंगे। इस टूर्नामेंट का आयोजन जीएनआईडीए द्वारा एसिस्ट के सहयोग से किया जा रहा है। यह कार्यक्रम शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 24 जनवरी, 2020 को आयोजित किया जाएगा।

इस टूर्नामेंट का थीम ‘उत्साह की एक नई दुनिया का अनुभव करें’ है। टूर्नामेंट के बीच-बीच में बास्केटबॉल के विशेष मैचों की प्रदर्शनी भी की जाएगी, जहां शारीरिक व मानसिक रूप से विभिन्न प्रकार की काबिलियत रखने वाले सभी छात्र एकसाथ खेलेंगे। इस पहल के जरिए हम स्पोर्ट्स में विभिन्न प्रकार के लोगों को साथ लाकर यह दिखाना चाहते हैं कि यहां किसी प्रकार के भेदभाव को महत्व नहीं दिया जाता है।

 

 

ग्रेटर नोएडा कार्निवल 24 जनवरी 2020 को शुरु होकर 28 जनवरी 2020 तक चलेगा, जिसे जीएनआईडीए के 29वें संस्थापन दिवस का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। यह कार्निवल आर्ट, कल्चर, फूड एंड साइंस का फ्युज़न है, जो लोगों को उत्साह की एक नई दुनिया का अनुभव कराएगा।

एसिस्ट का संस्थापक होने के नाते कार्तिकेय ने बताया कि, “जिस प्रकार स्पोर्ट्स पूरे भारत को साथ लाता है, उस प्रकार कोई अन्य गतिविधि नहीं ला सकती है। एसिस्ट बास्केटबॉल को बढ़ावा देता है, और आज की पीढ़ी इस खेल को दिल से पसंद करती है। बास्केटबॉल के जरिए हम भारतीय समाज के हर स्तर वाले व्यक्ति को बराबर का दर्जा देना चाहते हैं। एसिस्ट सामाजिक रूप से अलग किए गए छात्रों को मुफ्त बास्केटबॉल ट्रेनिंग देता है, जिससे लोगों के बीच के अंतर को खत्म किया जा सके।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account