पाक पुलिस अधिकारी की खूबसूरती बनी सिरदर्द

इस्लामाबाद। कभी-कभी किसी की सुंदरता भी उसके लिए परेशानी का सबब बन जाती है। ऐसा ही कुछ मामला है पाकिस्तान की अनूश मसूद चौधरी का। अनूश लाहौर में पुलिस अधिकारी हैं और देश ही नहीं पड़ोस में भी काफी सुर्खियों में हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि वह अपनी बहादुरी की वजह से चर्चा में हैं, तो आप गलत हैं। अनूश की तस्वीरें उनकी खूबसूरती की वजह से आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।
अनूश पाकिस्तान पुलिस में अधिकारी हैं। वह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की पहली महिला अरढ (असिस्टेंट सुप्रिंटेंडेंट आॅफ पुलिस) है। फिलहाल पर लाहौर में एसपी हैं। वह इस शहर की पहली ऐसी महिला हैं, जिन्होंने सीसीएस (सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेस) की परीक्षा के 40वें कॉमन बैच को क्लीयर किया। अनूश ने एमबीबीएस की पढ़ाई की है और पुलिस में भर्ती होने से पहले वह डॉक्टरी कर रही थीं। अनूश मेडिसिन में गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं।
साल 2011 में सीसीएस में चुने जाने के बाद उनकी ट्रेनिंग एबटाबाद के पुलिस ट्रेंनिंग सेंटर में हुई। इसके बाद उनकी पहली पोस्टिंग लाहौर में हुई। अनूश फिलहाल लाहौर में कैंट डिविजन में क्राइम इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट में इनवेस्टिगेशन सुप्रिटेंडेंट आॅफ पुलिस की पोस्ट पर काम कर रही हैं। उनके पति भी पुलिस में ही काम करते हैं। अनूश ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान पुलिस में सिर्फ 0.89% महिलाएं हैं। वह चाहती हैं कि ज्यादा से ज्यादा से संख्या में महिलाएं पुलिस में आएं। इसी वजह से उन्होंने पुलिस की नौकरी को वरीयता दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.