ब्यूटी एक्सपर्ट पूर्णिमा गोयल ने लांच की ” ब्यूटी विद सेफ्टी ” कैंपेन

 

नई दिल्ली। जयपुर में मॉल्स के  खुलने के साथ ही सिटी पल्स मॉल स्थित सिल्वरिन सैलून ने आज से सभी सेफ्टी और सुरक्षा उपायों के साथ सैलून और ब्यूटी सर्विसेज शुरू कर दी, ब्यूटी एक्सपर्ट पूर्णिमा गोयल ने इस मौके पर पिंक सिटी के लिए ‘ ब्यूटी मीट्स सेफ्टी ” कैंपेन लांच किया जिसका उदेशय जयपुर की महिलाओं, पुरुषों और युवाओं को सैलून सर्विसेज लेने से पहले  सेफ्टी के सभी मापदंडों को आंकना , जांचना और सुनिश्चित कराने  के प्रति अवगत करवाना है । जयपुर अनलॉक की तरफ बड रहा है और लोग सैलून जाकर लम्बे समय से उपेक्षित अपनी स्किन और बालों की केयर करना चाहते हैं और सर्विसेज लेना चाहते हैं. ऐसे में ज़रूरी है की वे सैलून में सेफ्टी और हाइजीन के सही मापदंडों को पहचाने, इसी कैंपेन को लेकर आगे बड़ रहा है सिल्वेरिन। ब्यूटी एक्सपर्ट पूर्णिमा गोयल ने इस मौके पर एक ऑनलाइन कैंपेन भी शुरू किया है जिसके द्वारा जयपुर के हर मेंबर तक यह जानकारी पहुंचाई जा रही है।

कैंपेन के तहत सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन्स को भी  लागू  किया जा रहा है और साथ ही सैलून में आ रहे महिलाओं और युवाओं को ब्आयुष मंत्रालय के इम्युनिटी बूस्टिंग प्रोग्राम से भी अवगत करवाया जा रहा है।  LOCKDOWN एग्जिट प्लान के अनुसार सिल्वरिन सैलून को  खोला जा रहा है और इससे अवसर पर पूर्णिमा गोयल द्वारा विभिन्न ब्यूटी सर्विसेज के लिए कांटेक्ट लेस ब्यूटी थेरपीएस लांच की गयी हैं, जिसके द्वारा सोशल डिस्टन्सिंग को ध्यान में रखते हुए ही सभी सर्विसेज दी जाएंगी।

सेफ्टी और हाईजीन प्रोटोकॉल के मुताबिक़ जीरो वेट at रिसेप्शन, एंट्री पॉइंट पर SANITISATION  क्लाइंट, स्टाफ और सभी के लिए अनिवार्य होगा मास्क और ग्लव्स पहनना, सभी सतहों, दरवाजे के हैंडल, टैब्लटॉप्स, कुर्सियों को हर सेवा के बाद sanitise किया जाएगा , सिंगल यूज़ किट और डिस्पोजेबल ब्यूटी किट का इस्तेमाल किया जाएगा , यू वी रेज़ लैंप और आटोक्लेव का उपयोग, पी पी ई किट का इस्तेमाल, सभी के लिए डेली थर्मल स्क्रीनिंग, कांटेक्ट लेस्स facial , थ्रेडिंग , मैनीक्योर pedicure , डिस्पोजेबल टूल्स, टॉवल्स इत्यादि का इस्तेमाल, प्री बूकड अपॉइंटमेंट के अनुसार ही सर्विसेज दी जाएंगी साथ ही कोई भी अपना हैंडबैग लेकर सैलून में नहीं आएगा और सिर्फ मोबाइल लाना allowed होगा, ब्यूटी कंसल्टेशन  ऑनलाइन दी जाएगी और पेमेंट आदि ऑनलाइन ही की जायेगी। इसके अतिरिक्त सिल्वरिन आयुष मंत्रालय द्वारा जारी इम्युनिटी बूस्टिंग डाइट और प्रोटोकॉल से भी सभी को अवगत करवाएगा साथ ही अनिवार्य होगा आरोग्य सेतू ऐप को डाउनलोड करना।
 ब्यूटी एक्सपर्ट पूर्णिमा गोयल ने ब्यूटी विद सेफ्टी के विषय पर जानकारी देते हुए कहा, ”  हमें लगातार सैलून खुलने से सम्बंधित कॉल्स आ रहे थे और लोग जानना चाहते थे की हम कब सैलून खोलेंगे और आज सैलून खुलने के पहले ही दिन कई लोग आने की इच्छा जता रहे हैं, लेकिंन हम जल्दी में नहीं हैं. हमारे लिए इसवक्त सावधानी बरतते हुए सर्विसेज देना ज़्यादा ज़रूरी है, चाहे हम कम सर्विसेज दें  लेकिन हम चाहते हैं की वो सर्विसेज पूरे सेफ्टी MEASURES के साथ ही दी जाएं. इसके लिए हम सुनिश्चित कर रहे हैं की फ़ोन पर ही लिमिटेड अपॉइंटमेंट दिए जाएं, और क्लाइंट के सैलून विजिट से पहले उनसे सेफ्टी उपाए साझा किये जाएं’।

Leave a Reply

Your email address will not be published.