समाज की मांग का दिग्विजय सिंह ने किया समर्थन

भोपाल।  मिथिला समाज की मिथिलांचल सामाजिक एवं सांस्कृतिक परिषद द्वारा बसंत पंचमी के उपलक्ष्य में सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विशिष्ठ अतिथि के रूप में वरिष्ठ आईएएस राजीव शर्मा एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णमोहन झा उपस्थित थे ।

इस अवसर पर राजीव शर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम अद्भुद आश्चर्य की तरह है की भोपाल में कला , संस्कृति एवं ज्ञान के लिए प्रसिद्द रहा मैथिल समाज सांस ले रहा है। मिथिला समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णमोहन झा ने कहा कि मिथिला समाज विगत 25 वर्षों से सरस्वती पूजन का आयोजन कर रहा है। आयोजन के द्वारा समाज की सांस्कृतिक गतिविधियों को सरस्वती गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है।

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री ने समाज द्वारा भोपाल में मिथिला अकादमी एवं भवन निर्माण की मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा का आश्वाशन भी दिया। आयोजन में श्री दिग्विजय सिंह द्वारा समाज के मेधावी छात्रों सहित विभिन्न क्षेत्रों मे महत्वपूर्ण कार्य करने वाले प्रतिभाशाली लोगो को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन समाज के उपाध्यक्ष मिहिर झा ने किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि मेरा ननिहाल बिहार से है। मेरी पत्नी अम्रता सिंह व बहु बिहार से है। इसलिए मैं स्वभाविक रूप से आधा बिहारी हूं। उन्होंने कहा कि भोपाल में हर वर्ग के लोग है तथा बड़ी संख्या में मैथिल लोगो को जोड़कर कृष्णमोहन झा ने जो काम किया है, वह प्रशंसनीय है।
कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय बिहार के विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र झा विद्यापति की रचनाओं में सामाजिक समरसता विषय पर व्याख्यान दिया गया, वही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के अंतर्गत नृत्य नाटिका का मंचन हुआ, जिसमें प्रख्यात गायिका रंजना झा द्वारा विद्यापति की रचनाओं का पाठ किया गया।
सम्मानित गण
श्री एनके सिंह वरिश्ठ पत्रकार
श्री आरएमपी सिंह पूर्व जंसमपर्क अधिकारी
श्री राघवेंद्र सिंह वरिष्ठ पत्रकार
श्री रिजवान अहमद वरिष्ठ पत्रकार
श्री देवदत्त दुबे वरिष्ठ पत्रकार
श्री  शैलेन्द्र चौहान वरिष्ठ पत्रकार
श्री संतोष गौतम कांग्रेस प्रवक्ता
श्री अजित द्विवेदी वरिष्ठ पत्रकार
श्री शांतनु शर्मा समाजिक कार्यकर्ता
श्री डॉ अभिजीत देशमुख
श्री राज ठाकुर शिक्षा के क्षेत्र में
श्री यदुवंश झा समाजिक कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.