Bhumi Pednekar और सोनी बीबीसी अर्थ टीवी का Collaboration है यंग अर्थ चैंपियंस

नई दिल्ली। Bhumi Pednekar को आपने फिल्मों में देखा है। कम समय में इंडस्ट्री में Bhumi Pednekar ने बहुत नाम कमाया है। पर आप उनके नए रूप से वाकिफ नहीं होंगे। मैडम जी अर्थ लवर हैं। तभी तो सोनी बीबीसी अर्थ के यंग अर्थ चैंपियस के साथ जुड़ी हैं।

 

Bhumi Pednekar, चैतन्य स्टूडेंट और सोनी बीबीसी अर्थ टीवी

सोनी बीबीसी अर्थ ने बॉलीवुड स्टार और जलवायु कार्यकर्ता भूमि पेडनेकर के सहयोग से यंग अर्थ चैंपियंस लॉन्च किया है। उल्लेखनीय है कि भूमि पेडनेकर अपनी अग्रणी पहल, क्लाइमेट वॉरियर के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का मजबूत अभियान चला रही हैं। सभी जलवायु-चैतन्य स्टूडेंट्स के लिए इस राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता के द्वारा सोनी बीबीसी अर्थ और भूमि पेडनेकर एक साथ मिलकर एक प्लैटफॉर्म प्रस्तुत कर रही है। जहां न केवल नवाचारी विचारों को समानित और पुरस्कृत किया जाएगा, बल्कि एक बेतार और अधिक संवहनीय भविष्य के विषय में सोचने के लिए भारत के युवाओं को प्रेरणा भी मिलेगी।

 

 

टॉप-10 विजेताओं से वर्चुअली मिलेंगी भूमि पेडनेकर

संरक्षण के प्रति बचपन से ही बच्चों प्रेरणा देनी होगी। तभी उनमें ग्रीन-अर्थ के प्रति संस्कार पनपते हैं। उत्प्रेरक बनने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करने के इरादे के साथ यंग अर्थ प्रतियोगिता लाॅन्च की है। इस प्रतियोगिता में 5वीं से लेकर 9वीं कक्षा के बच्चे भाग ले सकते हैं। एक विशेषज्ञ के साथ मिलकर भूमि पेडनेकर इस प्रतियोगिता को जज करेंगी। साथ ही एक भाग्यशाली यंग अर्थ चैंपियन का चयन करेंगी। इतना ही नहीं, टॉप-10 विजेताओं को भूमि पेडनेकर के साथ वर्चुअल मुलाकात करने का मौका मिलेगा।

 

विस्तृत जानकारी के लिए यहां लाॅगइन करें – http://www.sonybbcearth/youngearthchampions

 

क्या कहना है Bhumi Pednekar का

बॉलीवुड स्टार और जलवायु कार्यकर्ता, भूमि पेडनेकर ने कहा कि, “जलवायु परिवर्तन की तलवार हम पर लटक रही है और यह एक वास्तविक खतरा है। क्लाइमेट वॉरियर की अपने पहल के माध्यम से मैं इस संकट की गंभीरता और इसके नतीजों को उजागर करने का कर्मठतापूर्वक प्रयास कर रही हूं। मुझे प्रसन्नता है कि सोनी बीबीसी अर्थ भी ऐसी ही सोच रखता है और ‘यंग अर्थ चैंपियंस’ के द्वारा बदलाव के वाहक बनने की शक्ति से लैस बच्चों के बीच रचनात्मक विचारों के आदान-प्रदान आरम्भ करने के लिए एक शानदार मंच मुहैया कर रहा है। मुझे संवहनीय भविष्य के विषय में अतुलनीय, युवा प्रतिभाओं की उत्साहवर्द्धक भागीदारी और विचारोत्तेजक बहस की आशा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.