भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री होंगे

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल को रविवार को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर दिया गया। इससे पहले, विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही इस पद को लेकर राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के सर्वोच्च नेतृत्व में कई दौर की गहन चर्चा हुई जिसके बाद बघेल का नाम तय किया गया।

कांग्रेस की तरफ से पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह घोषणा की गई। जिस वक्त पार्टी ने ट्विटर पर बघेल के नाम की घोषणा की, उस वक्त रायपुर में पार्टी विधायक दल की बैठक चल रही थी। पार्टी ने इस बात की भी घोषणा की कि नई कांग्रेस सरकार समानता, पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ काम करेगी और पहला काम राज्य के किसानों के लिये कर्ज माफी की घोषणा का होगा।

पार्टी ने बघेल की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘‘भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में जश्न मनाया जा रहा है। हम उन्हें शुभकामना देते हैं क्योंकि वह समानता, पारदर्शिता वाली और ईमानदार सरकार बना रहे हैं और किसानों की कर्ज माफी से शुरुआत करेंगे जिसका वादा किया गया था।’’ पार्टी के प्रमुख नेताओं ने बघेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला लेने से पहले तीन दिनों तक गहन चर्चा की।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account