बिग एफएम ने नीलेश मिश्रा के साथ ‘यादों का ईडियट बॉक्स’ का छठा सीज़न लांच किया

मुंबई।  बिग एफएम, जो कि देश का एक सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है, इसने नीलेश मिश्रा के साथ अपने पुरस्कृत शो यादों का ईडियट बॉक्स का छठा सीजन लांच किया है। इस शो ने मानवीय भावनाओं की अपनत्व भरी कहानियों के जरिए अतीत की सच्ची यादें ताज़ा कराते हुए बिग एफएम को ऑन-एयर स्टोरीटेलिंग फार्मेट में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है। इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए, शो का आगामी सीज़न जीवन को आधुनिक नज़रिये से देखने के साथ उन्हीं भावनाओं और अनुभूतियों को एक नए स्तर पर ले जाएगा। सभी 47 स्टेशनों पर प्रसारित होने वाली इस नई पेशकश में साधारण लोगों की असाधारण डिजिटल कहानियां पेश की जाएंगी और यह 30 सितम्बर से सप्ताह के दिनों में प्रसारित होगा जिसमें सभी सप्ताहांतों में स्पेशल एपिसोड पेश किए जाएंगे।

डिजिटल प्रेमी श्रोताओं को लुभाते हुए नीलेश मिश्रा के साथ यादों का ईडियट बॉक्स का सीज़न 6, ऐसी नई कहानियां प्रस्तुत करेगा जो सीधे श्रोताओं के दिलों को छू लेंगी। समय की कसौटी पर खरी ऑनलाइन रिलेशनशिप, दूर रहने वाले परिवार के लोग अपने स्मार्टफोन पर वीडियो-कॉलिंग के जरिए करीब आते हुए, फेसबुक पर देश भर से अपने अतीत के गुम दोस्तों की खोज आदि कुछ अधिक आधुनिक विषय हैं, जिन्हें शामिल किया जाएगा। इन नई खूबियों के साथ सीज़न 6 और अधिक संभावनाओं से भरपूर है और यह न केवल अपने पुराने प्रशंसकों को खुश करेगा बल्कि ब्रांडों और विज्ञापनदाताओं को उनके लक्षित उपभोक्ता समूह से जुड़ने के लिए एक नया माध्यम भी प्रदान करेगा।

यह पुरस्कृत शो जिसे 2011 में शुरू किया गया था, यह श्रोताओं को उनके निजी जीवन के अनुभवों से जोड़कर उनकी अतीत की यादें ताज़ा कराता है। यह नया सीज़न निश्चित रूप से श्रोताओं को नीलेश के खूबसूरत वर्णन और कहानी कौशल के माध्यम से एक ताज़गी भरा नज़रिया प्रदान करेगा।

श्री सुनील कुमारन, कंट्री हेड – प्रोडक्ट मार्केटिंग और थिंक बिग (THWINK BIG), बिग एफएम ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, “नीलेश मिश्रा के साथ यादों का ईडियट बॉक्स एक खास प्रॉपर्टी रहा है जो सदैव ही श्रोताओं और विज्ञापनदाताओं की पसंदीदा सूची में सबसे ऊपर रहा है। नीलेश की कहानी कहने की अद्‌भुत शैली के साथ गुंथा इस शो का कहानी वर्णन प्रारूप, न केवल इस शो को दिलचस्प बनाता है बल्कि हमारे बाज़ारों में खूब पसंद किया जाता है। उद्‌देश्यपूर्ण मनोरंजन देने के हमारे सजग प्रयास के साथ यह शो, श्रोताओं को एक नया अनुभव प्रदान करेगा  जिसमें आधुनिक स्थितियों और अपनी सी लगने वाली कहानियों को शो में पेश किया जाएगा। कई नई खूबियों के साथ यह शो, देश भर में हमारे श्रोताओं के लिए एक खास सौगात बनने जा रहा है।”

सीज़न 6 की लांच के अवसर पर रेडियो होस्ट और स्टोरीटेलर नीलेश मिश्रा ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि, “इस शो का फार्मेट (प्रारूप) हमारी सबसे बड़ी शक्ति है और इसमें कई नई खूबियां शामिल करने के बावजूद इसकी मौलिकता को बरकरार रखा जाएगा। सीज़न 6 की कहानियां, दैनिक भारत में रिश्तों पर आधारित होंगी, लेकिन आज के समाज में मौजूद निषेधों के बारे में सामाजिक जागरूकता फैलाने का भी प्रयास किया जाएगा। मैं प्रबलता से यह महसूस करता हूं कि संवाद करने वालों की सामाजिक जिम्मेदारी काफी बड़ी होती है और इस पेशे में होने के नाते, लोगों के प्रति पक्षपात वाला रवैया अपनाए बिना या उपदेश दिए बिना हम जिम्मेदारी से इस शक्ति का उपयोग करने का प्रयास करते हैं। कहानियां भरपूर मनोरंजक होंगी और उनमें वही पुराना अंदाज दिखेगा लेकिन अब यह अपने पिछले सीज़नों से एक कदम आगे बढ़कर होगा। हमारी कहानियां, श्रोताओं को दूसरों के नज़रिए से स्थितियों पर विचार करना सिखाएंगी और पारस्परिक समानुभूति प्रोत्साहित करेंगी।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account