भाजपा सरकार को आम लोगों की चिंता नहीं : सरफराज सिद्दीकी

Sarfraz Siddiqui

नई दिल्ली। दिल्ली सहित पूरे देश की आम जनता महंगाई से कराह रही है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार को इसकी परवाह नहीं है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलिगेट सरफराज अहमद सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों और महंगाई के लेकर हमारी पार्टी ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इसमें कांग्रेस के तमाम नेता पूरे देश में जनता को केंद्र सरकार की गलत नीतियों को बताएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की हुई बैठक में फैसला किया गया कि सभी विपक्षी पार्टियों के साथ मिल कर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरा जाएगा और 10 सितंबर को भारत बंद का आयोजन किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने सभी विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील की की है कि वे भारत बंद का समर्थन करें। कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाया गया भारत बंद सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो।

कांग्रेस नेता एडवोकेट सरफराज अहमद सिद्दीकी ने कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि जारी है। शनिवार (8 सितंबर) को लगातार नौवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 0.39 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 0.44 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पिछले कुछ दिनों में लगातार डीजल की कीमतों में इजाफा होने के कारण इसकी कीमतें अब तक के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई हैं। सरकार ऊंचे कर वसूल रही है, जिससे पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ रही है।

कांग्रेस नेता एडवोकेट सरफराज अहमद सिद्दीकी ने कहा कि नोटबंदी और गलत ढंग से लागू की गई जीएसटी की वजह से कारोबार पर असर पड़ा। विदेशों में कथित तौर जमा धन को लाने के लिए कुछ नहीं किया गया। दलित और अल्पसंख्यक डरे हुए हैं। पड़ोसियों के साथ हमारे संबन्ध खराब हुए हैं। शैक्षणिक आजादी पर अंकुश लगाया जा रहा है। विश्वविद्यालयों के माहौल को खराब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे देश की जनता को जागरूक करेगी और इस सरकार को हटाने का आह्वान करेगी। कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। अगले साल ही लोकसभा चुनाव होगा। जनता अपने हित की रक्षा करना जानती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.