प्रमुख सुर्खियाँ :

बंगाल हिंसा के विरोध में दिल्ली भाजपा का प्रदर्शन

नई दिल्ली। बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे सरकार प्रायोजित अत्याचारों के विरोध में पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के साउथ एवेन्यू स्थित कार्यालय पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरूण चुघ के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद प्रवेश वर्मा, प्रदर्शन संयोजक रविन्द्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश, विधायक मनजिन्दर सिंह सिरसा, भाजपा नेता रमेश खन्ना एवं सुमन प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सम्मिलित हुये।
रविन्द्र गुप्ता एवं जय प्रकाश के साथ कार्यकर्ता तीन मूर्ति चौक पर एकत्र हुए और वहां से प्रजातंत्र में हिंसा बंद करो, बंद करो जैसे नारे लगाते हुऐ तृणमूल कांग्रेस कार्यालय तक पहुंचे और वहां रोष प्रदर्शन किया। तरूण चुघ ने कहा कि यह सोचकर भी दुख होता कि ममता बनर्जी जैसे नेता जो अकसर दलित एवं पिछड़े वर्गों के नाम की राजनीतिक रोटियां सेकती है, उन्हीं के शासन में बंगाल में दलितों पर सिर्फ इसलिए अत्याचार हो रहे हैं क्योंकि वे सत्ताधारी दल के विरूद्ध भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से नागालैंड तक राष्ट्रवाद के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं और बंगाल में लोकतंत्र के लिए संघर्ष में हर प्रांत का कार्यकर्ता वहां के कार्यकर्ताओं के साथ है।
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि गत मई माह में बंगाल में लोकतांत्रिक आंदोलन में शहीद हुये दलित कार्यकर्ता श्री त्रिलोचन मेहतो का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और शीघ्र ही हम बंगाल को सुश्री ममता बनर्जी के कुशासन से मुक्त करायेंगे। वहीं सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के हम सभी भाजपा कार्यकर्ता बंगाल में त्रिलोचन महतो सहित सभी शहीद एवं अन्य रूप में हिंसा के शिकार हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति श्रद्धाभाव प्रकट करते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि मौलिक अधिकारों के लिए बंगाल में चल रही लड़ाई में हम सब उनका पूरा साथ देंगे।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account