ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019 प्रिव्‍यू ने फैशन में इन्‍नोवेशन को किया सेट

नई दिल्ली। जीवन में प्राइड के ब्रहमांड को अवतरित करते हुए विख्‍यात ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का 15वां संस्‍करण सांस रोक देने वाले फैशन का नया चेहरा पेश करने के लिए पारंपरिक रनवे शो से परे होगा। ‘प्राइड’ सफलता और व्‍यक्तित्‍व की सार्थक अभिव्‍यक्ति के रूप में निरंतर केंद्र में रहेगा, वास्‍तव में अपने स्‍वदेशी ‘शिल्‍प’, विविध प्रभावों के ‘मिश्रण’ और एक विशिष्‍ट ‘पहचान’ के साथ यह भारत है, जो इस साल अभिव्‍यक्ति का एक कैनवास बन जाएगा।

एक अनूठे कोर्स की पेशकश करते हुए, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का प्रतिष्ठित 15वां वर्ष क्‍यूरेटर-इन-चीफ के रूप में डिजाइनर आशीष सोनी और इंडस्‍ट्री थॉट लीडर फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ एक एक्‍सक्‍लूसिव सहयोग के साथ एक अग्रणी प्रारूप में आएगा। फैशन पर बारीकी से ध्‍यान केंद्रित करने के जरिये, टूर फैशन के त्‍योहार को प्रस्‍तुत करेगा और अपनी तीन थीम- शिल्‍प, मिश्रण और पहचान- के जरिये तीन शहरों क्रमश: दिल्‍ली (अपनी पेटेंट आधुनिकता के साथ), कोलकाता (अपने असाधारण शिल्‍प के साथ) और हैदराबाद (अपने प्राचीन और आधुनिक परिपूर्ण संश्‍लेषण के साथ) में प्राइड के ब्रहमांड का निर्माण करेगा। फैशन के इस आयोजन का समापन मुंबई में एफडीसीआई के सहयोग से आयोजन होने वाले सबसे बड़े फिनाले ‘द प्राइड ऑफ इंडिया’ में 15 प्रतिष्ठित डिजाइनर्स अंजू मोदी, जेजे वाल्‍या, राघवेंद्र राठौड़, सुनीत वर्मा, गौरव गुप्‍ता, राजेश प्रताप सिंह, अब्रहाम और ठाकोर, वेनडेल रोड्रिक्‍स, मोनीषा जयसिंह, नम्रता जोशीपुरा, रोहित गांधी और राहुल खन्‍ना, अनामिका खन्‍ना, मनीष मल्‍होत्रा, अबु जानी संदीप खोसला और आशीष सोनी के साथ संपन्‍न होगा।

हमेशा की तरह फैशन स्‍पॉटलाइट पर केंद्रित होने के नाते टूर ने एक नया तत्‍व – द शोकेस- लॉन्‍च किया है जो महत्‍वाकांक्षी फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्‍स को इस साल के ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर में अपने कौशल को प्रदर्शित करने का एक बेहतर अवसर उपलब्‍ध कराता है। अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया गए द शोकेस ने दो महीने लगातार पूरे भारत में अनदेखी प्रतिभा की खोज की है, ताकि उन्‍हें वह मंच उपलब्‍ध कराया जा सके जिसके वे हकदार हैं। विजेताओं के रूप में उभरने वाले कुछ भाग्‍यशालियों में इक्षित पांडे (Quod), सुशांत अबरोल (Countrymade) और स्‍टैनजिन पाल्‍मो (Zilzom) जैसे डिजाइनर्स और रितु चौहान, पूजन सोलंकी और प्रीती करन जैसे मॉडल शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.