मेकअप की मास्टर क्लास में ब्यूटी टाॅक्स


नई दिल्ली / टीम डिजिटल। 
मेकअप सिर्फ फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक सीमित नहीं। इसके अपार आयाम है। माना बाॅलीवुड मेकअप से थोड़ा सा इतर है डेली मेकअप। डेली मेकअप में ट्रेंड नहीं चेहरे को हाइलाइट करते हैं। मैं स्वयं इसका इस्तेमाल करती हूं। इसमें सिर्फ 3-4 काॅस्मेटिक्स का ही प्रयोग होता है। मसलन बीबी क्रीम, मस्कारा, आईलैश कर्लर और अरोमा आयल युक्त लिप बाम। इसके अलावा आप रोजाना 2 से 3 लीटर पानी पिएं। इससे स्किन क्वालिटी निखरेगी। वैसे असली मेकअप है इनर ग्लो। इनर ग्लो से ही मेकअप चेहरे पर दमकता हैैै। ऐसा कहना है बाॅलीवुड मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी का।
ऐसे कई ब्यूटी सीक्रेट्स नामचीन बाॅलीवुड मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने साझा किए। मौका था दिल्ली में आयोजित पहली मेकअप मास्टर क्लास का। इस मास्टर क्लास में 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू कोलकाता समेत पूरे देश के विभिन्न शहरों से आए प्रतिभागियों ने मेकअप की बारीकियों को नम्रता सोनी से जाना।
बता दें कि बॉलीवुड सितारों को आर्टिटिस्टक मेकअप से खास पहचान देने वाली नम्रता सोनी का दिल्ली में पहली बार आज आर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट निर्माता इंडल्जियों इंसेसिल्यल के संयोजन में मास्टर क्लास का आयोजन किया गया।

मास्टर क्लास का आयोजन नम्रता सोनी के पसंदीदा ब्रांड इंडल्जियो इंसेसियल के सहयोग से किया गया। इंडल्जियों इंसेसिलय ने मेकअप की उस धारणा को तोड़ा है जिसमें मेकअप को चेहरे पर पेटिंग माना जाता था। इंडज्लियों ने साबित किया है कि मेकअप का मतलब सिर्फ कास्मेटिक्स नहीं बल्कि चेहरे पर अंदर से ग्लो और चमकना ही असली मेकअप है। नम्रता सोनी ने कहा कि इंडल्जियों इंसेसियल की संस्थापक सुप्रिया मलिक और मैंने मिलकर मेकअप इंडस्ट्रीज में मेकअप और स्किन केयर में एक क्रांति लाई है ।

नम्रता का कहना है कि मुंबई के बाद उत्तर भारत का सबसे बड़ा शहर दिल्ली फैशन, मेकअप का सबसे बड़ा केंद्र है। लुधियाना में मास्टर क्लास की सफलता के बाद मैंने दिल्ली को चुना, ताकि इससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले। फैशन हब और मेकअप हब के रूप में दिल्ली की धाक पूरी दुनिया में है।
दादा साहब फाल्के मेकअप स्किल्स से पुरस्कृत नम्रता सोनी का कहना है कि आज मेकअप की दुनिया में क्रांति आ चुकी है। आज के दौर में मेकअप इंडस्ट्रीज में शानदार अवसर को देखते हुए कोई भी इसे चमकदार करियर के रूप में चुन सकता है। मास्टर क्लास में मैंने सभी प्रतिभागियों को मेकअप में आ रहे नए बदलाव की जानकारी के साथ बारिकियों और सावधानी के बारे में जानकारी दी हैै।

कई वर्षो से नम्रता सोनी बॉलीवुड सितारों की सबसे पसंदीदा मेकअप आर्टिस्ट हैं। इसमें शामिल हैं शाहरूख खान, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा, मलाइका अरोड़ा, प्रिटी जिंटा, जैकलीन फर्नांडीज, तब्बू, अर्जुन रामपाल, आसिन, श्रुति हसन समेत कई सितारे हैं।
नम्रता सोनी ओम शांति ओम, कभी अलविदा ना कहना, मुसाफिर, मैं हूं ना, जानेमन, इमी, सलाम नमस्ते, आइशा, आई हेट लव स्टोरी आदि कई फिल्मों में एक्टर्स को मेकअप से शानदार लुक दिया है। इसके अलावा नम्रता ने लिरिल एलोवेरा, नीविया विसएज, सनसिल्क, रेवलान, वैसलीन, पीयर्स जैसे ब्रांड की विज्ञापनों के लिए अपनी सेवाएं दी हैं।

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account