स्तन कैंसर जागरूकता के लिए  इंडिया रनवे वीक


नई दिल्ली। इंडिया रनवे वीक ने सीजन 12 के तीसर दिन एवन के सहयोग से स्तन कैंसर जागरूकता के लिए समर्पित किया गया। तीसरे दिन पूरा इवेंट गुलाबी रंग में नजर आया। डिजाइनर दीप्ति गणेश, रामिंक पाहवा और जेनी ने शाम को अपने डिजाइन लोगो के सामने पेश किया। दिल्ली स्थित डिजाइनर मिकु कुमार और एनबी कॉउचर ने कुछ अद्भुत कलेक्शन दिखाए। जबकि इस सीज़न का ग्रैंड फिनाले निदा महमूद ने किया था।
दिन की शुरुआत स्तन कैंसर जागरूकता सम्मेलन से हुई जहाँ डॉ. मीनाक्षी ने सम्मेलन का संचालन किया और चिन्ना दुआ, डॉ.अंबिका आनंद, ओपल फाउंडेशन (breast cancer NGO) की ओपेल और जगजीत कौर ( Cancer survivor)  एवोन मार्केटिंग निदेशक स्वाति जैन के साथ पैनलिस्ट थे। कई कैंसर से बचे, महिलाएं, सर्जन, डॉक्टर सम्मेलन में शामिल हुए। यह किसी भी फैशन इवेंट द्वारा की गई अपनी तरह की पहली पहल थी और एवन के सहयोग से इंडिया रनवे वीक में इस मुद्दे पर सबसे पहले बात की गई है।


फिर दिन की शुरुआत एवन ने डिजाइनर अनुपमा दयाल के साथ अपने कलेक्शन को प्रदर्शित करने के लिए की, जो कि कैंसर के बचे लोगों के लिए उनके साथ चलने के कारण और कई महिला उद्यमियों द्वारा इस कारण का समर्थन करने के लिए उनके कलेक्शन को प्रदर्शित करता है।
दोपहर में, दीप्ति गणेश ने अपने विंटर / फेस्टिव ब्राइडल कॉउचर कलेक्शन को अदाह शीर्षक से प्रदर्शित किया। उनके अदाह कलेक्शन के साथ, दीप्ति गणेश ने शाही भारतीय महलों की भव्यता और सुंदरता के एक विदेशी रॉयल भारतीय युग का मनोरंजन दिखाया। प्रतीकात्मकता के साथ गूंजते हुए, इस संग्रह में 3 डी एम्ब्रॉइडरी और गुलाब के सोने, मार्सला और बेज रंग के कढ़ाई वाले रूपांकन की बारीक तकनीकों का भी प्रदर्शन किया गया।
रमन के कलेक्शन का नाम “शान” था। इस कलेक्शन के साथ डिजाइनर ने अपने कलेक्शन की तैयारी के लिए शुद्ध भारतीय कपड़े, जूट का उपयोग करके भारत के साथ अपने संबंध को प्रदर्शित किया। अपने रचनात्मक हाथों और आंखों के साथ रमणिक ने भारतीय और एक फ्यूजन लोगो के सामने पेश किया।
डिजाइनर जेनी सलूजा ने कॉलड ट्वाइलाइट ब्यूटी नामक से अपने कलेक्शन को प्रदर्शित किया, जो रैप्स और ड्रेप्स के विभिन्न संलयनों का एक मनोरंजन था, जिन्हें सर्प के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। इन पैमानों ने परिधानों को छलावरण प्रभाव देने वाले सरल और जटिल रंगांकन पैटर्न को दिखाया।
डिजाइनर मिकु कुमार ने अपने डिजाइन्स से लोगो का दिल जीत लिया। जिन्होंने समुद्र, प्रकृति, वनस्पतियों और जीवों के लिए प्यार करने के लिए “लीजेंड्स ऑफ द सी” नामक अपने कलेक्शन प्रदर्शित किया। अरी काम और जरदोज़ी की तकनीक में कुछ बहुत अलग कटौती और रूपांकनों के साथ देखा गया।
ग्रैंड फिनाले ऑफ इंडिया रनवे वीक- सीजन 12 डिजाइनर निदा महमूद द्वारा किया गया था। यह कलेक्शन सूक्ष्म पोल्का डॉट्स और धारियों के साथ हथकरघे, खादी और मर्करीकृत कॉटन का एक नाजुक मिश्रण था, नाजुक बनावट के साथ एक कढ़ाई और कढ़ाई का एक डैश था। यह कलेक्शन 100% स्वदेशी  है और सामंतवादी सर्वोत्कृष्ट भारतीय लड़की का प्रतीक है जो शक्तिशाली और साहसी है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account