प्रमुख सुर्खियाँ :

ब्रिटज़ो ने पेश किया ‘मेक इन इंडिया’ मोबाइल फोन ब्रांड इव्वो

नई दिल्ली। ग्रामीण डिजिटाइजेशन को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर ब्रिटज़ो ने भारत में ‘इव्वो’ स्मार्ट मोबाइल फोन ब्रांड लॉन्च किया है। ब्रांड लॉन्च होते ही इव्वो ने आठ स्मार्ट 2जी फीचर फोन लॉन्च किए, जो पाँच प्रोडक्ट कैटेगरी में हैः बीट्ज, प्राइमो, सेल्फी, टफ और वोल्ट। कंपनी जल्द ही अपना पहला 4जी फीचर फोन ‘स्किपर’ लॉन्च करेगी। साथ ही दो एंड्रॉयड गो 4जी स्मार्टफोन भी लॉन्च होंगे, जो स्मार्टफोन सीरीज ‘स्टॉर्म’ के तहत आएंगे। लॉन्च किए गए सभी प्रोडक्ट्स की कीमत 649 से 5,999 रुपए के बीच होगी। यह फोन मूलतः ग्रामीण आबादी के लिए है, जिसमें बहुभाषी समर्थन, फीचर फोन-बेस्ड वॉट्सएप और वाई-फाई टीथरिंग, फेशियल रिकग्निशन, शैटरप्रूफ स्मार्टफोन स्क्रीन उपलब्धहै।
प्रारंभिक प्रोडक्ट रोलआउट के तहत, तीन स्मार्ट फीचर फोन बीट्ज कैटेगरी के प्रोडक्ट्स में लॉन्च किए हैं। इसके अलावा दो फीचर फोन प्राइमो, एक-एक टफ, वोल्ट और सेल्फी कैटेगरी में लॉन्च किए गए हैं। इन सभी प्रोडक्ट्स में नवीनतम सुविधाओं का मिश्रण देखने को मिलता है, जैसे कि स्मार्ट एप्लीकेशंस, के-टाइप बॉक्स स्पीकर, शॉक-प्रूफ डिज़ाइन, वायरलेस एफएम, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग, और वन-टच म्यूजिक एक्सेस। इव्वोव़ॉट्सएप और वाई-फाई टीथरिंग क्षमताओं के साथ अपना पहला 4जी फीचर फोन ‘स्किपर’ लॉन्च की योजना बना रहा है। डिजिटल एडॉप्शन और ग्राहकों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए, कंपनी ने अंग्रेजी और कई क्षेत्रीय भाषाओं जैसे हिंदी और उर्दू के लिए बहुभाषी समर्थन प्रदान किया है। यह 22 भारतीय भाषाओं को रीडेबल फॉर्मेट में भी समर्थन करता है।
ब्रांड जल्द ही विजुअल अपील और फीचर-इंटेन्सिव 4जी स्मार्टफोन ‘स्टॉर्म लाइट’ और ‘स्टॉर्म प्रो’ भी लॉन्च करने वाला है। यह दोनों स्मार्टफोन टॉप-ऑफ-द-लाइन स्पेसिफिकेशन के साथ आएंगे, जिनमें लेटेस्ट एंड्रॉयड गो -ऑरियो 8.1, डुअल सेल्फी फ्लैश के साथ8 एमपी फ्रंट कैमरा, फ्लैश और ऑटो फोकस के साथ 8 एमपी रियर कैमरा, शैटरप्रूफ स्क्रीन भी होगी। उनमें ‘फेस अनलॉक’ फेशियल रिकग्निशन फीचर भी होगा जो यूजर्स को महज देखने भर से मोबाइल अनलॉककरने की सुविधा देता है।
यह दोनों वैरिएंट 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज स्पेस और 2जीबी रैम व 16 जीबी स्टोरेज स्पेस (128 जीबी तक विस्तार योग्य) के साथ उपलब्ध हैं। दोनों ही उपकरण एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है, जो लेटेस्ट ओरियो 8.1 सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं। इसमें ओएस वर्जन अपडेट का एश्योरेंस भी है। इनकी कीमतें 4,999 और 5,999 रुपए रखी गई हैं।
लॉन्च पर कमेंट करते हुए ब्रिटज़ो के सीईओ और फाउंडर, प्रदिप्तो गांगुली ने कहा, “ब्रिटज़ो ने ग्रामीण उपभोक्ताओं की गंभीर समस्याओं को ध्यान में रखा है और पारंपरिक मोबाइल फोन्स के ज्यादा विकसित विकल्प का विकास करने की ओर व्यापक तौर पर कार्य किया है।हमें इव्वो को लॉन्च करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो कि हमारे रिसर्च और नवाचार से प्रेरित प्रस्ताव का प्रत्यक्ष परिणाम है, और हमें भरोसा है कि यह ब्रांड ग्रामीण भारत में डिजिटाइजेशन के पथप्र​दर्शक के रूप में उभरेगा।” उन्होंने यह भी कहा, “बेजोड़ सुविधाओं की पेशकश करने के अलावा, हमने मूल्य निर्धारण पर भी काम किया है और अपने अंतिम प्रयोक्ताओं को बेहतरीन ग्राहक अनुभव देने के लिए अपनी महत्वपूर्ण साझेदारियों और ऑफ्टरसेल्स सेवाओं को भी उत्तरोत्तर बेहतर किया है। हमारे पहले स्मार्ट 4जी फीचर फोन और दो विकसित 4जी स्मार्टफोन की प्रस्तुतियों के पीछे ही इस ब्रांड को लॉन्च किया गया है, जो प्रत्येक भारतीय के लिए उत्कृष्ट तकनीक उपलब्ध कराने के हमारे ध्येय से जुड़ा है।”
इव्वो के ग्राहक गानों और वीडियोज के एक विशाल भंडार का आनंद लेने में सक्षम होंगे, जिसके साथ ही ब्रांड की खास 200 दिनों की रिप्लेसमेंट वॉरंटी के साथ ही 12+3 महीने की उत्पाद वॉरंटी भी मिलेगी। ब्रिटज़ो ने 200 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष साझेदारों, 20,000 रिटेलर्स,और 900 से ज्यादा सर्विस आउटलेट्स के साथ एक मजबूत चैनल नेटवर्क की स्थापना कर ली है। अपने नवाचार प्रेरित प्रस्ताव के सहयोग में, कंपनी ने इस उद्योग में कई चीजें भी पहली बार शुरू की हैं, जैसे कि इसका कार्यक्रम ‘इव्वो स्मार्ट परिवार’ (ऑन-बोर्डिंग, ट्रेनिंग और ट्रैकिंग के लिए इसके सभी साझेदार वितरकों के लिए सिंगल पॉइंट का समाधान), यह क्रेडिट बीमा प्रस्तुत करता है और दावों इन-बिल सेटलमेंट की सुविधा देता है। इसके अलावा, ग्रेटर नोएडा में कंपनी की योजना एक असेम्बलिंग यूनिट सेट करने की है। ताकि 100 करोड़ रुपए मेक इन इंडिया इनिशिएटिव में लगाए जा सके।

 

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account