बीएसआरटीसी ने शुरू किया दिल्ली से पटना बस सेवा

नई दिल्ली। तीज त्योहार और गर्मियों की छुट्टियों में कई लोगों की कसक रह जाती है कि वे रेल में टिकट नहीं मिलने कारण अपने गांव-घर नहीं जा पाते हैं। लेकिन, अब किसी को मायूस नहीं होना होगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने उन यात्रियों के लिए बाॅल्वो बस सेवा की शुरुआत की है। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले तमाम बिहारियों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। बाॅल्वो बस की आरामदायक सफर वे अपने घर जाने के लिए कर सकते हैं।
असल में, इसकी शुरुआत पहली मार्च को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिवेशन भवन पटना से हरी झंडी दिखाकर किया था। उस समय बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, परिवहन विभाग के सचिव व बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के विभाग सह प्रशासक संजय कुमार अग्रवाल और राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी उपस्थित थीं। पटना से यात्रियों ने दिल्ली तक का सफर पूरा किया। यात्रियों में बेहद उत्साह दिखा। आरामदायक बस में सुकून भरा सफर लेकर पटना से लोग दिल्ली एनसीआर पहुंचे।
अब बारी थी दिल्ली एनसीआर की। बता दें कि चार मार्च को इन बसों को कौशांबी-दिल्ली पटना के बसों को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुभ्रजीत चक्रवर्ती और बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के यात्री प्रबंधक शंकरानंद झा ने हरी झंडा दिखा कर रवाना किया। इन अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली एनसीआर के लोग इन बसों में सफर करने के लिए मोबाइल पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही आॅनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। आॅनलाइन बुकिंग के लिए डब्लूडब्लूडब्लू डाॅट रेडबस डाॅट इन पर पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है। साथ ही जो लोग मोबाइल पर संपर्क करना चाहते हैं उनके लिए कई नंबर दिए गए हैं। अधिकारियों ने उम्मीद जगाई कि निगम के आरामदायक बसों में लोग यात्रा करके एक नया अनुभव हासिल करेंगे।

कौशांबी – दिल्ली से बुकिंग के लिए 7050089321
पटना-बिहार से बुकिंग के लिए 9798047742
बिहारशरीफ से बुकिंग के लिए 9304065223
आरा से बुकिंग के लिए 6204750124
मुजफ्फपुर से बुकिंग के लिए 9525829432

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account