Business News : स्‍कोडा ऑटो ने भारत में 100 से ज्‍यादा डीलरशिप्‍स में अपने ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ बिजनेस का विस्‍तार किया

मुंबई। स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने नये उत्‍पादों की पेशकश, बिक्री में लगातार वृद्धि और नेटवर्क के तीव्र विस्‍तार के साथ, 100 से ज्‍यादा डीलरशिप्‍स पर अपने यूज्‍ड कार बिजनेस ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ का विस्‍तार किया है। इस विस्‍तार के साथ, स्‍कोडा अब अपने ग्राहकों के लिये संपूर्ण व्‍यापक पहुँच के साथ एक ही छत के नीचे कार की खरीदी, बिक्री तथा एक्‍सचेंज की सुविधा की पेशकश कर रही है।

स्‍कोडा ऑटो इंडिया के ब्राण्‍ड डायरेक्‍टर ज़ैक होलिस ने कहा, “किसी भी अन्‍य मशीन की तुलना में कार के साथ आपका भावनात्‍मक लगाव हो सकता है। खासकर अगर वह कार स्‍कोडा हो। ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ के साथ हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि सभी तरह की स्‍कोडा कारें आसानी से ग्राहकों के लिये सुलभ हों। यह भारत में हमारे 20 साल से ज्‍यादा पूरे होने और लंबे समय तक चलने वाली हमारी गुणवत्‍ता तथा टिकाऊपन का उत्‍सव है। स्‍कोडा का कोई भी ग्राहक या प्रशंसक ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ फैसिलिटी पर आ सकता है या हमारी साइट पर लॉग इन कर सकता है। और उसे गुणवत्‍ता तथा निश्चितता का आश्‍वासन मिलेगा। चाहे यूज्‍ड स्‍कोडा को खरीदना हो, अपनी स्‍कोडा को बेचना हो या नई स्‍कोडा के लिये एक्‍सचेंज करना हो।”

अभी तक, स्‍कोडा ऑटो इंडिया के ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ नेटवर्क के माध्‍यम से 2500 से अधिक यूज्‍ड कारें डिलीवर हो चुकी हैं। सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ फैसिलिटी में, ग्राहक एक प्री-ओन्‍ड कार खरीद सकते हैं, किसी भी बनावट, मॉडल और हालत वाली अपनी मौजूदा कार को बेच सकते हैं या उसे एक्‍सचेंज कर सकते हैं और नई स्‍कोडा में अपग्रेड कर सकते हैं। हर ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड‘ फैसिलिटी विस्‍तृत मूल्‍यांकन की पेशकश करती है, जिसके लिये स्‍कोडा ऑटो इंडिया द्वारा प्रशिक्षित मूल्‍यांकन सलाहकार 115 क्‍वालिटी चेक पॉइंट्स रखते हैं। इस प्रकार ग्राहक को मिलने वाले दाम वह कीमत होती है, जिसके योग्‍य कार अपनी विशिष्‍टताओं और हालत के आधार पर होती है।

ब्राण्‍ड न्‍यू स्‍कोडा में अपग्रेड करने के इच्‍छुक गाहकों को एक खास एक्‍सचेंज बोनस का फायदा भी मिलता है। फ्लीट की कारें स्‍कोडा ऑटो के कठोर गुणवत्‍ता मानकों की पुष्टि करती हैं। इसके अलावा, कुछ कारों को लगातार रिफर्बिश किया जाता है, ताकि संभावित खरीदारों को उनका मालिक होने का अच्‍छा अनुभव मिले। तकनीकी गुणवत्‍ता के उच्‍चतम स्‍तर, स्‍पष्‍ट नामों और दस्‍तावेजों की पुष्टि करने वाली चुनिंदा कारों को ही ‘सर्टिफाइड’ बैज मिलता है। यह ‘सर्टिफाइड’ कारें ब्राण्‍ड्स से इतर 1 साल और 15,000 किलोमीटर तक की वारंटी के साथ आती हैं। हस्‍तांतरण आसानी से पूरा होने के बाद कार का मालिकाना हक नये खरीदार को मिल जाता है और कार के विक्रेता को रिवाइज्‍ड रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट की एक कॉपी मिलती है।

अपने और परिवार के लिये निजी परिवहन की आवश्‍यकता के साथ, पिछले दो वर्षों में यूज्‍ड कारों की मांग लगभग दोगुनी हो गई है। आज भारतीय उपभोक्‍ता न केवल दामों को लेकर सचेत हैं, बल्कि गुणवत्‍ता पर भी पूरा ध्‍यान देते हैं। इसका मतलब है कि उन्‍हें पैसा वसूल उत्‍पाद चाहिये और स्‍कोडा का ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ बिजनेस इसी जरूरत को पूरा करती है।

साल 2022 के लिये, स्‍कोडा ऑटो इंडिया ‘सर्टिफाइड प्री-ओन्‍ड’ बिजनेस के डिजिटलाइजेशन को बढ़ाने, खुदरा वित्‍तीय विकल्‍पों की पेशकश करने और अन्‍य महत्‍वपूर्ण कदमों पर ध्‍यान दे रही है, ताकि ग्राहकों के लिये कारों को खरीदना एवं बेचना ज्‍यादा आसान हो सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.