बायजूस की बायजूस क्लासेस

  x

 

 

नई दिल्ली।  विश्व की सबसे मूल्यवान एडटेक कंपनी बायजूस ने ‘बायजूस क्लासेस’ के शुभारम्भ की घोषणा की है – यह ऑनलाइन ट्यूशन प्रदान करने वाला एक व्यापक कार्यक्रम है जिसका लक्ष्य स्कूली छात्रों के लिए ट्यूशन को फिर से परिभाषित करना है। इसके साथ, छात्रों को अब अपने घरों के आराम और सुरक्षा के साथ समर्पित संरक्षकों से एक-पर-एक मार्गदर्शन, भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से त्वरित संदेह समाधान और उनके निर्धारित ऑनलाइन कक्षाओं तक पहुँच प्राप्त है। अपनी तरह की पहली पेशकश में, ’बायजूस क्लासेस’ का लक्ष्य छात्रों को स्कूल के बाद के ट्यूशन कक्षाओं का सभी व्यक्तिगत लाभ प्रदान करना है।

बायजूस की सह-संस्थापक और स्वयं एकसमर्पित शिक्षिका दिव्या गोकुलनाथ भी इन कक्षाओं को लेंगी। इस शुभारम्भ की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, “जैसा कि विश्व नए सामान्य का आलिंगन करने को तैयार है, हम विश्वास करते हैं कि छात्रों की शिक्षा को हर दृष्टिकोण से प्राथमिकता मिलनी चाहिए। हमारा नया उत्पाद, ‘बायजूस क्लासेस’ हर छात्र और अभिभावक को उनकी आवश्यकतानुसार देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की कक्षाओं तक पहुँच, तत्काल संदेह समाधान और उन्हें सीखने के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए एक व्यक्तिगत संरक्षक प्रदान करेगा।”

दिव्या ने आगे कहा, “इस अप्रत्याशित और कठिन संकट के दौरान शिक्षा उद्योग को एक साथ देखना बहुत खुशी की बात है। हालाँकि, ऑनलाइन सीखना सीधे ऑफलाइन सीखने को ऑनलाइन में परिवर्तित करने के बारे में नहीं है – यह सीखने को संलग्न करने वाला और प्रभावी बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के बारे में है। हम दृढ़ता से विश्वास करते हैं कि ‘बायजूस क्लासेस’ की तरह एक व्यक्तिगत और तकनीकी-सक्षम सीखने की पेशकश स्कूल के बाद सीखने के खंडित बाजार में वास्तव में अलग दिख सकता है और छात्रों को स्कूल में पढ़ाए गए विचारों और अवधारणाओं को मजबूत करने के लिए एक व्यवहार्य समाधान प्रदान कर सकता है। घर से सीखने के हमारे संपूर्ण समाधान के माध्यम से छात्र आसानी से ‘क्लासरूम ऑफ टुमॉरो’ पर जा सकते हैं, जो छात्रों को उनके घरों की सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से सीखने के उच्चतम मानक प्रदान करने में सक्षम है।”

छात्र कार्यदिवस और सप्ताहांत के बैच में से चुन सकते हैं और अपने स्कूल के पाठ्यक्रम के अनुसार अनुसूचित ऑनलाइन गणित और विज्ञान कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। बायजूस क्लासेस में छात्रों को एक समर्पित संरक्षक दिया जाएगा जो एक-पर-एक ध्यान देगा, व्यापक प्रगति रिपोर्ट बनाएगा और उन विषयों पर व्यक्तिगत कक्षा में भाग लेने का सुझाव देगा, जिन पर उन्हें ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।  नियमित सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव टेस्ट से छात्र के प्रदर्शन का भी मूल्यांकन करने में मदद मिलेगी।   बायजूस क्लासेस कक्षा 4 – 12 के छात्रों के साथ-साथ JEE और NEET जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों छात्रों के

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account