कैडबरी डेयरी मिल्क के फैन्स ने चॉकलेट के 1 मिलियन से ज्‍यादा वर्जन तैयार किये

नई दिल्ली। कैडबरी डेयरी मिल्क, बॉर्नविटा और ओरियो के मेकर्स और बेकर्स, ओरियोने आज मैडबरी कैम्पेन के तीसरे एडिशन की घोषणा की। पिछले दो सफल सीजन के जरिये ग्राहकों को ‘कौन बनायेगा हमारी अगली कैडबरी’ के लिए प्रेरित करने से लेकर “कहाँ से आयेगी हमारी अगली कैडबरी?” पूछने तक, भारत के अगले ‘होम वाला’ फ्लेवर की यह जंग जारी रहेगी। मैडबरी 2021 का यह नया सीजन, “कैडबरी का नया फ्लेवर बनाओ, फेमस हो जाओ” के साथ ग्राहकों को लुभा रहा है।
अनिल विश्वनाथन, सीनियर डायरेक्टर-मार्केटिंग, मॉन्‍डेलीज इंडिया का कहना है, “पिछले कुछ सालों में भारतीय चॉकलेट क्रांति में काफी उछाल आया है। हमने देखा है कि अनोखे और अलग तरह के चॉकलेट फ्लेवर को पसंद किया जा रहा है, क्योंकि भारतीयों को नये स्वाद और फ्लेवर्स साथ प्रयोग करना अच्छा लगता है। 70 से अधिक सालों से पसंदीदा ब्रांड होने के साथ, हम लगातार अपने ग्राहकों से जुड़ने के नायाब तरीके तलाशते रहते हैं। इसके लिये हम मौजूदा ट्रेंड्स और पसंद का लाभ उठा रहे हैं। एक कैम्पेन के तौर पर तैयार किया गया मैडबरी, लोगों का, लोगों के द्वारा और लोगों के लिये है और यह लोगों से जुड़ने का बेहतरीन मंच साबित हुआ है। इससे हमारे ग्राहकों को अपना फेवरेट कैडबरी चॉकलेट का वर्जन तैयार करने का मौका मिल रहा है। इस कैम्पेन ने साल-दर-साल ग्राहकों के साथ हमारे रिश्तों को मजबूत किया है और ब्रांड के साथ जुड़ने के उनके रास्ते खोल दिये हैं, जिन्हें वे दिल से चाहते हैं। पिछले दो एडिशन में हमें जिस तरह की प्रतिक्रियाएं मिली हैं उससे हम बेहद खुश हैं। हमने मैडबरी2020 के दो विजेता फ्लेवर्स का लिमिटेड एडिशन बार लॉन्च किया है- कैडबरी डेयरी मिल्क गुलाब ए खास, जोकि गुलाब और बादाम का मेल है और कैडबरी डेयरी मिल्क चिली ऑरेंज, यह संतरे और मिर्च का फ्रूटी और स्पाइसी मिक्स है। इन्हें क्रमश: मैंगलोर के सुसान साल्दान्हा और लखनऊ की साक्षी श्रीवास्तव ने तैयार किया है। मैडबरी 2021 के जरिये आने वाले क्रिएटिव फ्लेवर्स का हमें बेसब्री से इंतजार है।

कैडबरी डेयरी मिल्क का मैडबरी कैम्पेन ग्राहकों को उनके पसंदीदा चॉकलेट को ट्विस्ट देने का मौका देता है। 2019 में सफल लॉन्च के बाद, 2020 एडिशन को 1200 मिलियन से भी ज्यादा इम्प्रेशन मिले। इसमें हमें 2.3 मिलियन से भी ज्यादा ग्राहकों से जुड़ने का मौका मिला, और 5000 से भी ज्यादा जगहों से आई एंट्रीज का स्‍वागत किया गया। सबसे ज्यादा मशहूर फ्लेवर्स में चाय, कुल्फी , केला, फज़ और सॉल्टेड कैरेमल, देसी ‘होम-वाला’ क्रिएशन को दर्शाता है। विशेषज्ञों के पैनल और सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर द्वारा एक व्‍यापक शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया के बाद, ग्राहकों ने दो विजेता फ्लेवर्स चुने। जीतने वाले फ्लेवर्स को डिजिटल फिल्म्स, आउटडोर और प्रिंट के माध्यम से प्रचारित किया जायेगा। लिमिटेड-एडिशन बार्स पहले से ही दुकानों और कॉमर्स चैनल तक पहुँचने लगे हैं।
मैडबरी का तीसरा एडिशन पिछले दो से और बड़ा एवं बेहतर होने वाला है, जिसमें ग्राहकों को क्रिएटिव होने के लिये 25% अधिक सामग्री शामिल की जा रही हैं। मैडबरी वेबसाइट (www.madbury.in) और जियो एंगेज जैसे मौजूदा प्लेटफॉर्म के अलावा, मैडबरी 2021 को ग्राहकों के लिये अधिक सुलभ बनाना, प्रतियोगिता को दो अतिरिक्त प्लेटफॉर्म – व्हाट्सएप और एयरटेल थैंक्स एप्प पर एकीकृत किया गया है। अगस्त 2022 में घोषित किये जाने वाले विजेताओं के साथ ग्राहक सितंबर से नवंबर तक अपनी एंट्रीज भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.