कैनन इंडिया ने पिक्समा जी सीरिज का विस्तार पेश किया

नई दिल्ली। इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है और छह नए मॉडल पेश किए हैं। इनके नाम हैं – G 1010, G 2010, G 2012, G 3010, G 3012 और G 4010। ये प्रिंटर कैनन के लोकप्रिय PIXMA G series (पिक्समा जी सीरिज) के तहत पेश किए गए हैं और इनमें उन्नत विस्तार हैं। पिक्समा जी सीरिज के प्रत्येक प्रिंटर में सामने की ओर टैंक बने हुए हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर भरा जा सकता है। इससे स्याही की मात्रा पर नजर रखना आसान होता है और जब कभी जरूरत हो, देखा जा सकता है। स्याही की ये बोतलें एक ऐसे टॉप के साथ हैं जिससे अंदर की स्याही छलकती नहीं है। प्रिंटर का स्थायित्व भी बेहतर हुआ है, इससे ज्यादा प्रिंटिंग की आवश्यकता वाले कारोबारों को प्रिंटर कम समय खराब रहने का लाभ मिलेगा।
इंडिया के प्रेसिडेंट श्री काजुतदा ने कहा, “हमारी उत्पाद संभावनाओं में लगातार नवीनता और बेहतरी होते रहने के कारण हम पिछले दो दशक के दौरान अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने में कामयाब रहे हैं। हमें यह एलान करते हुए खुशी हो रही है कि 2017 में हमारा विकास दो अंकों में हुआ है और इस सफलता का श्रेय हमारे प्रमुख स्टेकधारकों के निरंतर समर्थन को है। इनमें हमारे ग्राहक, साझेदार, कर्मचारी और वह समाज शामिल है जिसमें हम काम करते हैं। अपनी सभी नवीनताओं में ग्राहक की खुशी को अग्रणी रखते हुए नई पिक्समा जी सीरिज के प्रिंटर की यह पेशकश उत्कृष्ट गुणवत्ता वाला प्रिंटिंग अनुभव मुहैया कराने की एक और कोशिश है। इसके साथ कम लागत, उच्च प्रदर्शन वाली प्रिंटिंग और मशीन का ज्यादा चलना (टिकना) भी शामिल है। हमें उम्मीद है कि उत्पादों की यह नई श्रृंखला इस साल अपने विकास को दूना करने की हमारी उम्मीद में एक प्रमुख योगदानकर्ता बन जाएगा।”
कैनन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, कंज्यूमर इमेजिंग एंड इंफॉर्मेशन सेंटर श्री एड्डी युडागावा ने कहा, “इमेजिंग उद्योग की अग्रणी कंपनी के रूप में हम हमेशा देश में इमेजिंग कल्चर के विकास को संभव करने पर केंद्रित रहते हैं। जी श्रृंखला के नए प्रिंटर अपनी बेहतर खासियतों के साथ किफायती कीमत पर उच्च उत्पादकता मुहैया कराते हैं और इस तरह यह छात्र, घर और छोटे ऑफिस के लिए एकदम उपयुक्त समाधान है। इससे उन्हें अपनी रचनात्मकता को जानने के साथ प्रिंटिंग की कला में गहराई तक जाने का मौका मिलेगा। सही अर्थों में रचनात्मक प्रिंटिंग के लिए हम अपने ग्राहकों को कैनन क्रिएटिव पार्क’ की दुनिया की पेशकश करते हैं जो रचनात्मक कलात्मक कार्यो का एक विस्तृत बैंक है जहां पर्याप्त डाउनलोड सामग्री है जो उपयोगकर्ता के लिए भिन्न किस्म की पर्सनलाइज्ड कृतियां प्रिंट करना संभव करता है। इसके अलावा, रचनात्मकता को निखारते हुए यह पेशकश एक सॉफ्टवेयर के साथ की जा रही है जिसे कैनन्स पोस्टर आर्टिस्ट लाइट कहा जाता है। इसमें 1000 फ्री-टू-ऐक्सेस टेमपलेट, फोटो और क्लिप आर्ट हैं। यह होम ऑफिस और छोटे कारोबारी ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ टूल है। इससे उनके लिए पेशेवर दिखने वाले रचनात्मक पोस्टर और फ्लायर प्रिंट करना संभव होता है। जी सीरिज समूह के मौजूदा दो मॉडल; G2000, G3000 में नए मॉडल शामिल करते हुए अब हमारे पास आठ अग्रणी पिक्समा जी सीरिज उत्पाद हैं जो हमारे ग्राहकों की प्रिंटिंग की आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं।”

कैनन इंडिया के डायरेक्टर, कंज्यूमर सिस्टम प्रोडक्ट्स श्री सी सुकुमारन, ने कहा, “2015 में पेश की गई हमारी पिक्समा जी सीरिज अपने लिए एक मानक स्थापित करने में कामयाब हुई है। आज की पेशकश ग्राहक की खुशी और नवीनता की दिशा में एक कदम आगे है। आज की हमेशा भागती रहने वाली दुनिया में यह आवश्यक है कि सर्वश्रेष्ठ मोबाइल टेक्नालॉजी से ग्राहकों का सशक्तिकरण किया जाए। हमारी नई जी श्रृंखला कई अन्य खासियतों के साथ ‘डायरेक्ट मोबाइल प्रिंटिंग संभव करती है’। इससे आते-जाते प्रिंट करना संभव होता है। ज्यादा प्रिंट की जरूरत वाले कारोबारों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए नई पिक्समा जी सीरिज स्याही की चार बोतल के बंडल सेट से 6000 ब्लैक एंड व्हाइट और 7000 कलर प्रिंट देने में सक्षम है। इंक कार्टरिज को बदलने की आवश्यकता के बगैर कारोबार इंक सप्लाई की लागत कम कर सकते हैं साथ ही उपकरण के रख-रखाव में उन्हें कम समय लगाने की आवश्यकता होगी। इमेज की बेहतर गुणवत्ता और तेज छपाई के साथ प्रिंटिंग की लागत से हम उम्मीद करते हैं कि नई जी श्रृंखला सीआईएसएस श्रेणी में हमारे मौजूदा विकास में महत्वपूर्ण योगदान करेगी।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.