प्रमुख सुर्खियाँ :

Chacha Chaudhary नमामि गंगे प्रोजेक्ट के ब्रांड एंबेसडर बने, नई टॉकिंग कॉमिक्स शुरू होगी

नई दिल्ली। प्रतिष्ठित भारतीय कॉमिक्स हीरो, Chacha Chaudhary, वह शख्स, जिसका दिमाग कंप्यूटर से भी तेज काम करता है। अब नमामि गंगे कार्यक्रम के साथ हाथ मिलाने के लिए आगे आए हैं। यह केंद्र सरकार की योजना है जिसे वर्ष 2014 में शुरू किया गया था। सरकार द्वारा इस परियोजना की शुरुआत राष्ट्रीय नदी गंगा का प्रदूषण, संरक्षण और कायाकल्प करने के उद्देश्य से की गई थी।

 

 

मिशन का चेहरा होंगे Chacha Chaudhary

 

इस मिशन का नया चेहरा बनने के लिए Chacha Chaudhary  बिल्कुल तैयार है। देश भर में इस अभियान को आक्रामक रूप से सफलतापूर्वक बढ़ावा देने में मदद करेंगे। कॉमिक्स वयस्कों, युवाओं, छात्रों में मजबूत व्यवहार परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए संपन्न है। इस नई कॉमिक्स का कई भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया है।

 

परिवर्तन लाएगा टाॅकिंग काॅमिक्स

डायमंड टूनस के निदेशक, श्री मनीष वर्मा ने कहा, “Chacha Chaudhary ने टॉकिंग कॉमिक्स’ के माध्यम से जो परिवर्तन किया है, उसने साबित कर दिया है कि वह व्यवहार परिवर्तन के लिए सभी पीढ़ियों के सबसे बड़े प्रभावशाली हैं। लोग उन पर अधिक से अधिक भरोसा करते हैं। भारत में यह करैक्टर पहले भी स्वच्छ भारत मिशन की तरह इस तरह के अभियानों का एक अभिन्न हिस्सा रहा है, नई ऊर्जा को प्रभावित करता है। आंदोलन के पक्ष में कुशलता से काम करता है। Chacha Chaudhary को शामिल करना इस प्रतिष्ठित चरित्र की शक्ति और प्रभाव को दर्शाता है। यह सभी आयु समूहों और सामाजिक प्रोफाइल के लोगों तक पहुंचने में बेहतर काम कर रहा है। कॉमिक्स को हमारे 360 डिग्री वितरण नेटवर्क के माध्यम से वितरित किया जाएगा। इसमें शामिल हैं प्रिंट, स्कूल एकीकरण, लाइब्रेरी प्रोग्राम, एनीमेशन, आउटडोर, डिजिटल और सोशल मीडिया शामिल हैं।”

 

 

जल शक्ति मंत्री ने की सराहना

जल शक्ति मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने इस पहल की सराहना करते हुए कहते हैं, ’गंगा कायाकल्प एक सतत कार्य है, जिसके लिए हमें सार्वजनिक भागीदारी को बढ़ावा देना होगा, हमें लोगों के बीच कर्तव्य की भावना पैदा करनी होगी’।

 

जानिए डायमंड टून्स को

 

डायमंड टून्स, डायमंड ग्रुप का सबसे रचनात्मक प्रभाग है। बच्चों को न केवल मनोरंजन प्रदान करते हैं। साथ ही एक अद्वितीय मंच पर शिक्षा भी प्रदान करते हैं। डायमंड टून्स का अन्य प्रमुख बच्चों के ब्रांडों के साथ मिलकर काम करने का इतिहास रहा है। डायमंड टून्स का एक हिस्सा हैं- Chacha Chaudhary, बिल्लू और पिंकी। भारत में सबसे ज्यादा पसंद और पढ़े जाने वाले कॉमिक किरदार हैं। Chacha Chaudhary कॉमिक श्रृंखला ने 40 से अधिक वर्षों के लिए भारतीय बच्चों की के दिलों पर राज किया है। आज भी अधिकतम लोगों तक पहुंचना जारी है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account