होली के दौरान अपनी त्वचा को रंगों से कैसे बचाएं

नई दिल्ली। चेज नेचुरोपैथी एंड अरोमा ब्यूटी क्लिनि हम हर किसी के पास शांति, खुशी और आनंदमय होली का संदेश पहुंचा रहे हैं तथा लोगों ने आमतौर पर हमारे प्रयासों की प्रशंसा की है। तेज क्लिनिक के मुताबिक, होली खेलने से पहले आपको अपने चेहरे पर एक अच्छा मॉयश्चराइजिंग लोशन या फेशियल तेल ( एलमंड / ओलिव / अवोकैडो / जोजोबा) लगाना चाहिए। बालों की रक्षा के लिए आपको एक अच्छा अरोमा हेयर ऑयल लगाना चाहिए (इसके लिए एलमंड या नारियल का तेल भी चलेगा)। होली के बाद कभी भी चेहरे को डिटर्जेन्ट से साफ करने की कोशिश न करें। उच्च गुणवत्ता वाले एक माइल्ड फेसवाश और बालों के लिए माइल्ड शैम्पू का उपयोग कीजिए। आपके चेहरे और बालों से रंगों को पूरी तरह खत्म होने में 2-3 दिन लग सकते हैं पर आप अपने बालों और त्वचा को उनके नुकसानदेह एलर्जिक प्रभावों से सुरक्षित कर चुके होंगे।चेज स्किन केयर इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डॉ. नीति अरोड़ा ने कहा, “हर्बल अवयवों के गुलाल या तरल रंग बनाना इसे त्वचा और पारिस्थितिकी के अनुकूल बनाता है और इसकी हमेशा प्रशंसा की जाती है।“ होली रंगों का त्यौहार है और इसमें खुशी का प्रसार किया जाता है।” भागीदारों की गुजिया और मिठाइयां बांटते हुए डॉ. नीति ने यह जानकारी दी।
डॉ. नरेश और डॉ. नीति अरोड़ा जाने-माने दंपति हैं जो नेचर केयर के क्षेत्र में सौंदर्य और सैलून स्वामियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं और ऐसा पिछले 20 वर्षों से कर रहे हैं। अभी तक इनलोगों ने भारत में और विदेशों में 8 लाख से ज्यादा सौंदर्य पेशेवरों से चर्चा की है।
चेज अरोमा ब्यूटी क्लिनिक, नई दिल्ली अपनी निदेशक डॉ. नीति अरोड़ा और उनकी टीम के योग्य दिशा निर्देशन में त्वचा की खराबियों के लिए प्राकृतिक उपचार मुहैया कराती रही हैं। इनमें त्वचा में दाग-धब्बे, मुंहासे (दाने), झुर्रियां, डीहाइड्रेटेड और संवेदनशील त्वचा, बाल गिरना, गंजापन, शरीर की गड़बड़ी और वजन कम करने के प्रोग्राम शामिल हैं। डॉ. अरोड़ा के अनुसार आगामी गर्मियों के लिए मंत्र है : “हल्के भोजन खासकर तरह डायट, ढेर सारा पानी पीकर, हल्के व्यायाम और सकारात्मक रुख से बॉडी डीटॉक्सीफिकेशन में हमेशा मदद मिलती है और हम इस गर्मी का सामना कर पाते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.