मुंबई में पांचवां चाइना इंडस्ट्री फेयर-2017


मुंबई। वर्ष 2016 में अपनी कामयाबी के बाद चाइना होमलाइफ/मैकेनिक्स इंडिया 2017 इस साल देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में वापसी कर रहा है। इस इंडस्ट्री फेयर का आयोजन मुंबई के गोरगांव में बाॅम्बे कन्वेन्शन एंड एक्जीबिशन सेंटर में 5 से 7 दिसंबर के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। इस प्रदर्शनी में होमलाइफ व्यापार मेले के तहत फर्नीचर, घरेलू उपकरणों, कपड़ा और गारमेंट्स, रसोई और स्नानघर, उद्यान और अवकाश, उपहार के साथ-साथ लाइट्स और लैंप में सौदा करने वाले चीन के प्रमुख निर्यातक अपना सामान प्रस्तुत करेंगे। मैकेनिक्स व्यापार मेला उन लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा, जो मशीनरी, न्यू एनर्जी, हार्डवेयर और विद्युत उपकरण, ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिल, प्रिंटिंग मशीनरी, रसायन, केबल्स और सहायक उपकरण, खाद्य प्रसंस्करण, प्लास्टिक मशीनरी, पैकेजिंग मशीनरी, मशीन पार्ट्स और सहायक उपकरण और हाई एंड लो वोल्टेज इलेक्ट्रिकल्स जैसे विभिन्न प्रकार के उत्पादों के तहत उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स की तलाश करते हैं।
मियोरिएंट इंटरनेशनल एक्जीबिशन कंपनी लिमिटेड के सीओओ बीनू पिल्लई कहते हैं कि भारत और चीन के बीच कई सालों से सौहार्दपूर्ण और मजबूत व्यापार संबंध रहे हैं और हम इस गैप को भरने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत सहित पूरे विश्व के व्यापारी चीन आधारित निर्यातकों और निर्माताओं से गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्रत्यक्ष रूप से हासिल कर सकें। भारत की तरह ही अब हम सफलतापूर्वक इस व्यापार मेले को दुबई, ब्राजील, मिस्र, जॉर्डन, कजाखस्तान, ईरान मैक्सिको, इटली, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका और पोलैंड जैसे देशों में ले जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस मेले में भाग लेने वाले भारतीय खरीदारों को वाकई बहुत फायदा होगा।‘‘
वहीं, विनमार्क एक्जीबिशन्स के मैनेजिंग डायरेक्टर आशीष गुप्ता कहते हैं कि हमें खुशी है कि चीनी प्रदर्शकों और निर्यातकों को एक ऐसा प्लेटफाॅर्म उपलब्ध करा रहे हैं जहां वे अपने गुणवत्ता और व्यापक श्रेणी के उत्पादों को भारतीय लोगों के सामने प्रस्तुत कर पाएंगे। पिछले साल की तरह, इस साल भी हमने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ भागीदारी की है और इसमें 1200 से अधिक प्रदर्शक, 25,000 से अधिक डिस्प्ले प्रोडक्ट्स और 750 से ज्यादा निर्माताओं के शामिल होने की उम्मीद है। पिछले चार सालों की तुलना में इस बार हमारे पास अधिक संख्या में प्रदर्शक और मशीनरी निर्माता हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account