सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए: आहना कुमरा

मुंबई। अभिनेत्री आहना कुमरा का कहना है कि सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए और फिल्मों को लोगों तक पहुंचने का अच्छा अवसर मिलना चाहिए। कुमरा ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म में नजर आएंगी। अभिनेत्री का कहना है कि यह फिल्म किसी का भी पक्ष नहीं लेती है। अभिनेत्री ने कहा, ‘‘ इस ट्रेलर को बेहतरीन तरीके से काटकर बनाया गया है। मैं गैरराजनीतिक व्यक्ति हूं। मैं किसी का समर्थन नहीं करती। प्रत्येक फिल्म का अपना एक दृष्टकोण होता है। सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए और मैंने अपने काम में इस चीज को बरकरार रखा है।’ उन्होंने कहा, ‘‘ आप क्या देखते हैं, यह आपके ऊपर है। किसी फिल्म को देखने और न देखने का फैसला आपके हाथों में होता है। शूटिंग के दौरान मुझे नहीं लगा कि यह फिल्म किसी का पक्ष ले रही है।’

यह फिल्म इसी नाम से प्रकाशित संजय बारू की किताब ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित है। बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर थे। इस फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री सिंह की और बारू का किरदार अक्षय खन्ना अदा कर रहे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है, जिसे कांग्रेस के कई नेताओं ने ‘प्रोपेगेंडा’ फिल्म बताया है।

अभिनेत्री इस फिल्म में प्रियंका गांधी का किरदार अदा कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ पहले किसी को फिल्म देखनी चाहिए और फिर एक राय बनानी चाहिए। यह एक अच्छी फिल्म है और लोगों को इस फिल्म को एक मौका देना चाहिए। फिल्मनिर्माता और कालाकारों को नीचा दिखाना अच्छा नहीं होगा।’ अभिनेत्री ने प्रियंका गांधी का किरदार अदा करने के लिए रिसर्च के तौर पर गांधी के साक्षात्कार भी देखे। उन्होंने कहा, ‘‘ वह (गांधी) मुझे आश्वस्त एवं शांत स्वभाव की लगती हैं। सार्वजनिक हस्ती होने के बाद भी वह लोगों की नजरों में नहीं रहती हैं, यहां तक कि इस सोशल मीडिया के युग में भी वह ऐसा करती है। मैं इस तरह की हस्ती को लेकर मंत्रमुग्ध हूं। ‘ यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हो रही है।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account