प्रमुख सुर्खियाँ :

जैसा स्कीन, वैसा चुनें कंसीलर

लड़किया डार्क सर्कल्स और चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए मेकप में कंसीलर का इस्तेमाल तो करती ही हैं लेकिन इसे लगाने से पहले आपको यह जानना बहुत ज़रूरी है कि आपकी स्किन के लिए कौन सा कंसीलर बेस्ट है। आप इसे कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। कंसीलर की कई टाइप्स होती हैं तो जानिए आपको परफेक्ट लुक के लिए स्टिक, लिक्विड या क्रीम, कौन-सा कंसीलर लगाना चाहिए।कंसीलर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोलें और फिर मॉइश्चराइज़र लगाएं। फिर इसके बाद ही कंसीलर अप्लाई करें। इसे हमेशा नैचुरल लाइट में ही अपने फेस पर लगाए और हमेशा फाउंडेशन लगाने से पहले ही कंसीलर लगाए। इसे अंडरआई एरिया में ट्राएंगल की तरह अप्लाई कर अच्छी तरह ब्लेंड करें।
लिक्विड कंसीलर
ज्यादातर लडकियां लिक्विड कंसीलर का ही इस्तेमाल करती है। यह नॉर्मल, ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेस्ट ऑप्शन है और यह आसानी से स्किन में अब्जॉर्ब हो जाता हैं। यह सेंसिटिव और एक्ने प्रोन स्किन के लिए भी काफी बढ़िया हैं क्योंकि यह आपकी स्किन पोर्स को बंद नहीं करता हैं।
स्टिक कंसीलर
जिन लड़कियों की स्किन ड्राय या सेंसिटिव है, उनके लिए स्टिक कंसीलर बेस्ट ऑप्शन हैं। यह आपको आपको मीडियम से फुल कवरेज देगा। यह स्टिक फॉर्म में मिलने की वजह से आप इसे आसानी से लगा सकते हैं।
क्रीम कंसीलर
क्रीम कंसीलर ड्राय या कॉम्बिनेशन स्किन के लिए सबसे बेहतर है। कई बार इसे लंबे टाईम तक लगा कर रखने से चेहरे पर लाइन्स नज़र आने लगती हैं तो आप इसे ठीक करने के लिए इस पर फेस पाउडर अप्लाई कर सकती है। जिनके चेहरे की रंगत असमान है वह इस फॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है।

 

दीप्ति अंगरीश

leave a comment

Create Account



Log In Your Account