भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक दूसरे के पर्यायवाची : भाजपा

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार को लेकर राहुल गांधी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा दिल्ली में अपना फार्म हाउस एक घोटालेबाज को किराये पर दिए जाने और नेशनल हेराल्ड मामले में गबन समेत घोटालों के सिलसिले को देखते हुए लगता है कि भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक दूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं ।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी कंठ तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। राहुल और प्रियंका के फार्म हाउस में घोटालेबाज किराए पर रहा। जिग्नेश शाह और उनकी कंपनी ने करोड़ों रूपये का घोटाला किया था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अलीबाबा हैं। ‘‘अलीबाबा चालीस चोर जो मचाये चौकीदार का शोर ।’’ पात्रा ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम पर दिल्ली के महरौली इलाके में एक भव्य फार्महाउस है। इस संपत्ति को राहुल गांधी ने एक घोटालेबाज को सात लाख रूपये प्रतिमाह के किराए पर दे दिया था।

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार और कांग्रेस पार्टी एक दूसरे के पर्यायवाची हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी पर्यायवाची हैं, इस तरह से भ्रष्टाचार और राहुल गांधी एक दूसरे के पर्यायवाची हैं । उन्होंने कहा कि अली बाबा चालीस चोर, मचाए चौकीदार का शोर, राहुल गांधी अली बाबा हैं और उनके इर्दगिर्द चालीस चोर घूम रहे हैं । पात्रा ने सवाल किया कि हम राहुल गांधी से जवाब चाहते हैं कि वह चौकीदार से डरे हुए क्यों हैं ।

पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 2005 के आस-पास एक कंपनी एनएसईएल आयी थी। संप्रग के समय इस कंपनी को नियमन से छूट दे दी गई थी । इस वजह से ही इसमें घोटाला हुआ था । इसी के साथ उनका रेंट एग्रीमेंट हुआ था ।भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इसके किराये के रूप में राहुल गांधी को सात लाख रूपये प्रति माह एक घोटालेबाज से मिल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार की यही रीत चली आ रही थी ।

पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में भी 5000 करोड़ रूपये की सम्पत्ति का गबन किया गया । कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को लगता है कि भ्रष्टाचार उनका जन्मसिद्ध अधिकार है और देश की जांच एजेंसी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं करे । भाजपा नेताओं ने एक समाचार पत्र में छपी खबरों के हवाले से आरोप लगाया है कि “राहुल गांधी और प्रियंका वड्रा ने फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज (इंडिया) लिमिटेड के जिग्नेश शाह को करीब 4.69 एकड़ की जमीन लीज पर दी थी, जबकि 2013 की संप्रग सरकार के दौरान उनके खिलाफ जांच चल रही थी ।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.