डाबर ने तेज़पुर में स्वच्छता जागरूकता अभियान शुरू किया

तेज़पुर। आयुर्वेद कम्पनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने असम में अपने सामुदायिक विकास कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए तेज़पुर के छात्रों के लिए पेयजल, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य संबंधित जागरूकता अभियान शुरू किया। इस मुहिम के तहत डाबर ने तेज़पुर स्थित दो सरकारी स्कूलों – देकिडोल प्राथमिक विद्यालय और सेसा पनबरी प्राथमिक विद्यालय — में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमे स्कूल प्राधिकारी, शिक्षकों व छात्रों के माता-पिता को स्वच्छ पेयजल एवं स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्रदान की गई। इस मुहिम का उद्देश्य लोगों में स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाकर व्यवहार में परिवर्तन लाना एवं सफाई को बढ़ावा देना है। यह विकास कार्य डाबर की सीएसआर आर्म जीवन्ति वेलफेयर व चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया गया।
डाबर इंडिया लिमिटेड के सीएसआर हेड श्री ए सुधाकर ने कहा, “डाबर में, हम मानते हैं कि स्वच्छता एवं स्वास्थ्य एक बेहतर जीवन और समाज के समग्र विकास को सुनिश्चित करने की कुंजी है। स्कूल के छात्रों के बीच इसपर जागरूकता बढ़ाने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है। डाबर ने देकिडोल प्राथमिक विद्यालय में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के साथ तेज़पुर के बच्चों के लिए सीखने के अनुभव में सुधार लाने की जिम्मेदारी ले रखी है। यह मुहिम इस बड़ी पहल का हिस्सा है,”।
श्री सुधाकर ने कहा, “चूंकि स्वच्छता और स्वच्छता प्रथा सुरक्षित जल के संरक्षण और प्रचार से जुड़ी हुई है, यह मुहिम टिकाऊ प्रभाव के लिए समग्र रूप से इन मुद्दों को संबोधित करता है। हम बच्चों को उचित स्वच्छता और साबुन से हाथ धोने की आवश्यकता के बारे में भी शिक्षित करते हैं। बच्चों को खुले में कचरा फेंकने के खिलाफ शिक्षित करते हुए ग्रामीण स्कूलों में डस्टबिन भी वितरित किए जाएंगे। हम विद्यालयों में हाथ धोने के क्षेत्र और लड़कियों और लड़कों के लिए अलग शौचालय के निर्माण का भी समर्थन करेंगे। आगे बढ़ते हुए, डाबर इन कार्यक्रमों को और अधिक लोगों तक पहुंचने में मदद करेगा,”।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account