प्रमुख सुर्खियाँ :

Daily Makeup करना है आसान, Beautician की ज़रुरत नहीं, जानिए 5 मेकअप हैक्स

नई दिल्ली। घर व ऑफिस की जिम्मेदारी के बीच वैसे ही महिलाओं के पास अपने लिए समय निकाल पाना मुश्किल हो जाता है। उस पर त्योहार में Makeup के लिए समय निकलना उनके लिए और भी मुश्किल होता है और इस भाग दौड़ में अक्सर Makeup करते समय कुछ गलतियां हो जाती है जिनसे मेकअप खराब हो जाता है इससे बचने के लिए जानते हैं 5 मेकअप टिप्स।

1 बेस मेकअप से करें शुरुआत

 

जल्दीबाजी में अक्सर चेहरे पर बेस ब्लेंड नहीं हो पाता जबकि ऐसा होना जरूरी है। इसलिए चेहरे पर ग्लो लाने के लिए फाउंडेशन लगाने से पहले शिमर मॉश्चराइजर लगाएं। या फिर थोडा सा शिमर पाउडर मॉश्चराइजर में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर फाउंडेशन लगाएं।

 

2 दाग-धब्बों को छिपाने के लिए कंसीलर

फाउंडेशन के बाद कंसीलर लगाएं। अपनी अंगुली के पोर पर हलका कंसीलर लेकर चेहरे पर लगाएं। त्वचा की लकीरों को छिपाने के लिए अपने फाउंडेशन या कंसीलर में ब्ल्यू या ग्रीन कंसीलर शेड मिलाएं। झांइयों को छिपाने के लिए पिंक कंसीलर शेड से पहले लगाएं। कंसीलर बहुत ज्यादा न लगाएं। कंसीलर के बाद ट्रांस्लूसेंट पाउडर से डस्टिंग करना न भूलें।

 

3 ट्रांस्लूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें

ट्रांस्लूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। ऐसा कॉम्पैक्ट पाउडर खरीदें, जो त्वचा से मेल खाए और उसमें समा जाए। इसे बडे ब्रश से आराम से लगाएं। ब्लश आपके चेहरे के उभार को आकर्षक बनाने में मदद करता है। रात के मेकअप में खास तौर पर इसका प्रयोग जरूर करें। ब्लश लगाने के बाद अगर आपको मेकअप अधिक गहरा लगे तो टेंशन न लें। एक स्पॉन्ज से थपथपाकर कम कर दें।

 

4  मेकअप में Eye Makeup

आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आइलाइनर से पतली लाइन खींचें, फिर आईशैडो के साथ ब्लेंड कर दें। लोअर आईलैशेज पर ब्राउन या गोल्डेन आई पेसिंल से हलकी रेखा जरूर खींचें।समय कम हो तो सिर्फ ट्रासपेरेंट मस्कारा नीचे और ऊपर दोनों आईलैश पर लगाएं। आप अपने कॉम्प्लेक्शन के मुताबिक कलर्ड मस्कारा भी आजमा सकती हैं। वैसे ब्लैक एंड ब्राउन मस्कारा हर अवसर के लिए बढ़िया होता है। मस्कारा लगाने पर एक जगह जमा न हो जाए, इसके लिए पहला कोट पतला लगाएं। अगर फिर भी लैशेज पर मोटी परत जम जाए तो आइलैशेज कोम्ब से आहिस्ता से कंघी करके लैशेज को अलग-अलग कर लें।

5 Lips में मिनिमल लुक

खों पर खास ध्यान दिया है तो होंठों के लिए ग्लिटरी लिप ग्लॉस ही काफी है। अगर होंठों पर गहरा मेकअप किया है तो आंखों में हलका काजल और मस्कारा ही लगाएं। लिप कलर हमेशा स्किन टोन, बाल और आंखों के रंग से मेल खाना चाहिए। रात में ड्रामेटिक इफेक्ट देने के लिए गहरे लिप शेड्स का प्रयोग करें। जबकि दिन में टिंटेड या क्लियर लिप ग्लॉस इस्तेमाल करें। जल्दीबाजी में कभी भी लिपलाइन न बनाएं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account