ऑल्ट बालाजी और ज़ी 5 के शानदार पॉलिटिकल थ्रिलर ‘डार्क 7 व्हाइट’ में सुमित व्यास

नई दिल्ली। पुलिस गैंगस्टर ड्रामा ‘मुम भाई’ और दिलचस्प क्राइम थ्रिलर ‘बिच्छू का खेल’ की सफलता पर सवार, ऑल्ट बालाजी और ज़ी 5 ने अब एक दमदार पॉलिटिकल थ्रिलर ‘डार्क 7 व्हाइट’ लॉन्च किया है। इस शो के नाम ने ही दर्शकों को जिज्ञासा से भर दिया है और यह अपने नाम के रोमांच के साथ पहले सीन से लेकर आखिरी सीन तक दर्शक को स्क्रीन से चिपकाए रखता है। जैसा कि कहा जाता है, ‘ताकत के खेल में, या तो आप हारते हैं या मरते हैं’, डार्क 7 व्हाइट राजनीति, ताकत, शोहरत और दोस्ती की दुनिया दिखाता है, जिसमें रिश्ते निजी हितों के हिसाब से बनाये और तोड़े जाते हैं।

परफॉर्मेंसेस की बात करें, तो एक आदमी उठकर सभी को दिखाता है कि वह एक ‘अच्छा आदमी’ होने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकता है, यह सुमित व्यास हैं। सुमित ने खुद को ओटीटी स्पेस के उम्दा खिलाड़ी के तौर पर स्थापित किया है और उनकी भूमिका ऐसी है, जिसकी उनके प्रशंसकों ने कभी उम्मीद नहीं की होगी, लेकिन वे इसे लंबे समय तक याद रखेंगे। इसके अलावा लंबे बालों और दाढ़ी वाला उनका लुक अब खासी चर्चा में है।

एक उभरता राजनेता युद्धवीर सिंह ऊर्फ यूडी जब अपने दोस्तों के साथ शपथ-ग्रहण समारोह में जाने लगता है, तब उसकी हत्या हो जाती है और इस हत्या का शक 7 लोगों पर है। यहाँ से शो एक नया मोड़ लेता है और हर दोस्त के चरित्र को बाहर लाता है, जिसका इस हत्या में अपना स्वार्थ हो सकता है और दर्शक सोचते रह जाते हैं कि यूडी को किसने मारा होगा।

इस वेब सीरीज में ओटीटी स्पेस की सबसे चहेती जोड़ी सुमित व्यास और निधि सिंह एक साथ हैं। इस बार हम उन्हें उस प्यारी जोड़ी से ज्यादा पाएंगे, जिसे हमने बहुत पहले पसंद किया था। इस बार यह दोनों पहले कभी नहीं देखे गये अवतार में होंगे और अपने किरदारों में इस तरह डूबे होंगे कि उनकी बहुमुखी प्रतिभा स्पष्ट दिखाई देगी। सुमित व्यास के साथ जतिन सारना का भी बेहतरीन परफॉर्मेंस है, जो एसीपी अभिमन्यु की भूमिका में हैं, जो यूडी की हत्या के मामले की जाँच कर रहा है। जाँच के दौरान उनका एक डायलॉग, ‘‘राजनीति में हादसे नहीं होते, मर्डर होते हैं’’, राजनीति की दुनिया की काली सच्चाई उजागर करता है। खूबसूरत राजस्थानी लोकगीत ‘लाल पीली अखियाँ’ को अर्पित मेहता और उदित प्रजापति ने रिकम्पोज किया है और बोहरा ललित अशोक ने इसे अपनी मधुर आवाज दी है। यह गीत अपने परिदृश्य में बिलकुल फिट बैठता है और फैन्स भी इसे पसंद कर रहे हैं। इस सीरीज का निर्देशन सात्विक मोहंती ने किया है और इसमें कुंज आनंद, शेखर चौधरी, मोनिका चौधरी, तानिया कालरा, संजय स्वराज और रचित बहल की भी मुख्य भूमिकाएं हैं।

डार्क 7 व्हाइट एक शहरी, युवाओं पर लक्षित, राजनीतिक हत्या के रहस्य की गुत्थी है, जो जयपुर के परिदृश्य में है और वहीं शूट की गई है और इसके अनोखे कथानक में डार्क ह्यूमर का पुट है। यह सात दोस्तों की रोचक कहानी है, जो हाई प्रोफाइल जॉब करते हैं और उनकी कॉलेज के दिनों की और आज की दुनिया में बड़ा अंतर है। इस कहानी की सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन सातों में से हर कोई बाकी छह का अपने फायदे के लिये कैसे इस्तेमाल करता है।

 

 

 

 

 ‘डार्क 7 व्हाइटके 10 एपिसोड्स अभी देखिये ऑल्ट बालाजी और ZEE5 पर!

 

 

 

Link: https://www.altbalaji.com/show/dark-7-white/342

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.