Delhi News : नशामुक्ति के लिए जागरुकता अभियान चलाया

नई दिल्ली। नई दिल्ली जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (पटियाला कोर्ट) ने अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत इन्द्रप्रस्थ संजीवनी के साथ मिलकर नारायणा में नशा मुक्ति के लिए जागरुकता अभियान चलाया। इस अभियान की अगुवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट के जज सुमित आनंद ने लोगों को नशामुक्ति के प्रति सचेत किया और इसके फायदे बताते हुए प्राधिकरण द्वारा दी रही सुविधाओं के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इस जागरुकता अभियान के तहत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर लोगों को नशामुक्ति के प्रति जागरूक कर मुफ्त कानूनी सलाह दी जाएगी। यह अभियान 45 दिनों तक चलेगा।

इस अवसर पर प्राधिकरण की ओर से वकीलों की टीम नेे लोगों को मुफ्त कानूनी सलाह दी और लोगोंं को नशामुक्ति के लिए प्रेरित करते हुए नशा से स्थायी मुक्ति के लिए पटियाला हाउस कोर्ट आकर काउंसेलिंग की सलाह दी। इस अवसर पर फुट रैली निकाली गई और निरुपमा वढेरा की टीम ने नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को नशा के बुरे असर के बारे में जागरूक किया।

इस पहल के बारे में संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजीव अरोड़ा गंगापुत्र ने बताया कि नशा से मुक्ति हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। इससे परिवार में शांति तो रहती ही है, व्यक्ति स्वस्थ रहता है और परिवार की आमदनी भी बढ़ती है। एक सामाजिक संस्था होने के नाते हम इस मुहिम को आगे भी जारी रखेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रश्मि मल्होत्रा, मोनिका जैन, गौरव बजाज पूनम मेहता संदीप अरोड़ा, कल्याणी कुमारी, प्रतिमा सिंह, मनीष चोपड़ा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.