अपराध के खिलाफ एक आम औरत का हल्लाबोल

दीप्ति अंगरीश

वह दिल्ली की बेटी है। दिलेरी है। घर में पुरूषों को संभालती है, तो बाहर में पुरूषों को सुधारती है। पुलिस वालों से बेशक नोंकझोंक करती है, लेकिन अपराध के खिलाफ पुलिस से दो कदम आगे बढकर मदद करती है। क्योंकि, वह है डिटेक्टिव दीदी।
जी हां, जी टीवी पर नया शो आ रहा है ‘डिटेक्टिव दीदी’। नौ दिसंबर से हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे यह सीरियल आॅन एयर हो रहा है। इसे बोना त्रिलोही क्रिकॉस प्रोडक्शन हाउस ने बनाया है, जिसने इससे पहले ‘हिटलर दीदी और लाजवंती’ जैसे शो बनाए हैं। यह शो एक जवान औरत के चारों ओर घूमता है, जिसकी छवि आपराधिक मामलों को सुलझाने और जासूसी में बदलना है। प्रमुख लीड की भूमिका अभिनेत्री सोनिया बालन की भूमिका होगी, जो अपने ‘मेरे हीरो’ शो में अपनी प्रमुख भूमिका के लिए प्रसिद्ध हैं। सोनिया के चरित्र को अपराध से जुड़े मामलों को सुलझाने और उन लोगों को न्याय दिलाने के लिए जाना जाएगा, जिनके लिए उन्हें सबसे अधिक आवश्यकता है। जासूसी नाटक के अलावा, निर्माताओं को एक समानांतर रोमांटिक कहानी भी होगी। अभिनेता मनीष गोपालानी इस सीरियल में अपराधी मामलों को सुलझाने में सोनिया के प्रेमी और उसके साथी भी होंगे। मनीष का किरदार एक पुलिस आदमी वाले का होगा जो मुश्किल मामलों से सोनिया को समर्थन देने के लिए सहायता करेगा। मनीष को आखिरकार ‘थापकी पिर की’ शो में सीसा के रूप में देखा गया था और उनके प्रशंसकों ने छोटी स्क्रीन पर उनकी वापसी का इंतजार किया है।
राजधानी दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘डिटेक्टिव दीदी’ में स्पेशल एजेंट भीम सिंह भुल्लर और प्राइवेट डिटेक्टिव बंटी का सफर है। भीम सिंह और बंटी में हमेशा इस बात को लेकर होड लगती है कि केस को सबसे पहले कोन सुलझाएगा। दोनों एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते, लेकिन अपराधियों से डटकर मुकाबला करत हैं और कई दिलचस्प केस को सुलझा देते हैं। जीटीवी के डिप्टी बिजनेस हेड दीपक राजाध्यक्ष कहते हैं कि बीते 25 वर्षों से जीटीवी अपने दर्शकों को आम आदमी की जिंदगी और उनके अरमानों की झलक दिखाता रहा है और डिटेक्टिव दीदी इसी दिशा में हमारा एक और कदम है। वहीं, इस शो को लेकर प्रोडयूसर ईला बेदी कहती हैं कि ‘डिटेक्टिव दीदी’ केवल एक्शन और जासूसी के बारे में नहीं है, बल्कि इसमें बहुत सी भावनाएं और असल जिंदगी की झलक देखने को मिलेगी। बंटी शर्मा देश की असंख्या महिलाओं की जिंदगी की झलक दिखाती है, जो अपने अरमानों को पूरा करते हुए अपने घर के प्रति जिम्मेदारी भी निभाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.