डेटॉल ने किया बाबा रामदेव का खंडन, बताई सैनिटाइजर की असल कीमत

कोरोनावायरस के कारण पैदा हुए इस संकट की घड़ी में योग गुरु बाबा रामदेव के एक ट्वीट से बवाल मच गया, जिसपर अब डेटॉल का जवाब आया है। डेटॉल ने ट्वीट में किए गए रामदेव के दावों को खारिज करते हुए कहा है कि 80 साल से सुरक्षा उनका स्टैंडर्ड रहा है और जिस कीमत का दावा किया जा रहा है, डेटॉल का सौनिटाइजर उस दाम पर नहीं बेचा जा रहा।

50 Ml सैनिटाइज़र 82 का नहीं 25 रुपये का

कंपनी का कहना है, डेटॉल 80 से ज्यादा वर्षों से सुरक्षा का एक गोल्ड स्टैंडर्ड रहा है और यह लगातार भारत में स्वास्थ्य का सबसे भरोसेमंद रक्षक बना हुआ है। यह ब्रैंड लगातार उपभक्ताओं को सुरक्षा एवं स्वास्थ्य मुहैया करवा रहा है और एक बेहतर दुनिया बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। डेटॉल हैंड सैनिटाइज़र का निर्धारित मूल्य इस प्रकार है- 50 मिली लीटर के लिए 25 रुपये, 60 मिली लीटर के लिए 30 रुपये और 200 मिली लीटर के लिए 100 रुपये। यह भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुकूल है।

कंपनी ने आगे कहा, ‘भिन्न प्रकार से/अधिक मूल्य का सुझाव देने वाली कोई भी सूचना धोखे से भरी हुई और बुरे इरादे वाली है। इस मुश्किल समय के दौरान हमारी कोशिश एक साथ मिलकर कोविड-19 के संघर्ष पर केन्द्रित होनी चाहिए और हगलत ढंग से काम करने से या गलत खबर फैलाने से बचना चाहिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.