प्रमुख सुर्खियाँ :

कम तेल इस्तेमाल करने की सलाह देगा धारा

नई दिल्ली। खाद्य तेल के अग्रणी ब्राण्ड धारा ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही एक राष्ट्रव्यापी अभियान का लॉन्च करने जा रहा है, जिसके माध्यम से उपभोक्ताओं में स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए कम तेल के सेवन की सलाह दी जाएगी। अभियान ‘ज़रा सा बदलाव बनाए जीवन बेहतर खाना पकाने में कम तेल के इस्तेमाल द्वारा सेहतमंद जीवनशैली को प्रोत्साहित करेगा। उपभोक्ताओं को खाद्य तेल की उचित खपत के बारे में जागरुक करने के र्लिए, धारा एक व्यक्ति के लिए प्रति दिन 30 ग्राम खाद्य तेलों एवं वसा के आईसीएमआर की अनुशंसित दैनिक भत्ता के बारे में जागरुक्ता पैदा करके कम तेल की खपत को प्रोत्साहित करेगी। यह 360 डिग्री अभियान खाद्य तेलों के सेवन से जुड़ी सेहतमंद आदतों के बारे में जानकारी देगा तथा उपभोक्ताओं को खाद्य तेलों की सही मात्रा अैर सही मिश्रण जैसे मुद्यों पर शिक्षित करेगा।
इस मौके पर मदर डेयरी फ्रूट एण्ड वेजीटेबल के डायरेक्टर डॉ सौगत मित्रा ने कहा कि एक ब्राण्ड केे रूप में देश में धारा की शुरूआत तीन दशक पहले हुई और आज यह रिफाइन्ड एवं फिल्टर्ड खाद्य तेलों के क्षेत्र में अपने आप को मजबूती से स्थापित कर चुका है। हम हमेशा से एक सजग ब्राण्ड रहे हैं और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देते आए हैं। वास्तव में, हम उन पहले ब्राण्ड्स में से एक है जो खाना पकने में कम तेल के सेवन के साथ शरीरिक व्यायाम का वैधानिक संदेश देते हैं। हमारा यह नया अभियान सेहतमंद जीवनशैली की दिशा में एक और प्रयास है जो लोगों को जीवन में छोटा सा बदलाव लाकर उन्हें स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा।ÓÓ
उन्होंने बताया कि अच्छी और सेहतमंद जीवनशैली को बढ़ावा देने वाला एक टीवी विज्ञापन 24 मई 2018 से लाईव हो जाएगा जिसमें उल्लेख है – धारा कह रहा है खाने में तेल डालो कम! विज्ञापन में धारा की सिग्नेचर ट्यून Óधारा धारा शुद्ध धाराÓ भी एक नए ट्विस्ट में सुनाई देगी; जो 25 साल पहले ‘जलेबी विज्ञापनÓ में बेहद लोकप्रिय हुई थी। इस अभियान के बारे बात करते हुए संजीव गिरी, बिज़नेस हैड (धारा खाद्य तेल), मदर डेयरी फ्रूट एण्ड वेजीटेबल प्रा. लिमिटेड ने कहा, ”हमारे उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के मद्देनज़र हमने आम जनता में खाद्य तेलों के सेवन के पैटर्न का अध्ययन किया, इसी को ध्यान में रखते हुए हम यह नया अभियान लेकर आए हैं। उपभोक्ताओं की बदलती जीवनशैली और जीवन की विभिन्न अवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए हम अपने ब्राण्ड के दृष्टिकोण को नए रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं। लोगों की रोज़मर्रा की आदतों में सकारात्मक बदलाव लाना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है ताकि वे सेहतमंद जीवन जी सकें। हमें विश्वास है कि हमारे उपभोक्ता हमारे इस दृष्टिकोण के साथ जुड़ेंगे और स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में प्रयास शुरू करेंगे।प्रोडक्ट पोर्टफोलियो पेश करता रहा है। धारा मिलावट को रोकने के लिए टैम्पर प्रूफ टेट्रा पैक लॉन्च करने वाला तथा एफएमसीजी वितरण फोर्मेट पेश करने वाला पहला ब्राण्ड है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account