प्रमुख सुर्खियाँ :

भारतीय वायुसेना में राफेल को शामिल करने का स्वागत किया धोनी ने

प्रवीन कुमार सिंह

नई दिल्ली। विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को राफेल लड़ाकू विमानों को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के बेड़े में शामिल किये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि ‘आईएएफ पायलटों के हाथों में आकर इस शक्तिशाली विमान की मारक क्षमता और बढ़ेगी।’

ऐसा भी समय आता है जबकि प्रादेशिक सेना के इस लेफ्टिनेंट कर्नल के लिये क्रिकेट दोयम बन जाता है। वह सेना से जुड़ी किसी भी चीज से बेहद अपनत्व रखते हैं। धोनी ने पांच राफेल लड़ाकू विमानों के अंबाला वायु स्थल पर एक समारोह में औपचारिक तौर पर भारतीय वायुसेना के 17 स्क्वाड्रन में शामिल किये जाने पर तुरंत ही खुशी व्यक्त की।

धोनी ने ट्वीट किया, ‘‘युद्ध में स्वयं को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 पीढ़ी के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट भी मिल गये हैं। हमारे पायलटों के हाथों ओर भारतीय वायुसेना के अलग अलग विमानों के बीच इस शक्तिशाली विमान की मारक क्षमता और बढ़ेगी। ’’

इन विमानों में भारतीय वायुसेना में शामिल करने के लिाये आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनकी फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली ने हिस्सा लिया। हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने 17 स्क्वाड्रन को शुभकामनाएं भी दी।

धोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘गौरवशाली 17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरोज) को शुभकामनाएं देता हूं और हम सभी को उम्मीद है कि राफेल मिराज 2000 का सेवा रिकार्ड पीछे छोड़ने में सफल रहेगा लेकिन सुखोई 30 एमकेआई मेरा पसंदीदा विमान बना रहेगा। ’’ धोनी अभी दुबई में हैं और अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों में लगे हैं।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account