प्रमुख सुर्खियाँ :

जय भानुशाली ने दिल्ली में मनाया डांस का जश्न

भारत की अगली डांस प्रतिभा की खोज का यह सफर जारी है हर शनिवार और रविवार, रात 9 बजे ज़ी टीवी पर

नई दिल्ली । बीते 25 वर्षों से ज़ी टीवी देश के आम लोगों की प्रतिभा संवारने के लिए एक बड़ा मंच उपलब्ध करा रहा है और सच्चे प्रतिभाशाली लोगों के लिए अवसरों के नए द्वार खोल रहा है। ज़ी टीवी की ‘आज लिखेंगे कल‘ की फिलॉसफी को साकार करते हुए डीआईडी लिटिल मास्टर्स नन्हें डांस प्रतिभागियों के अरमानों को नए पंख लगाए और उन्हें अपनी तकदीर की कमान संभालने की प्रेरणा दी ताकि वे डांस के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ा सकें। दर्शकों को फैसल खान, हरप्रीत, जीतूमोनी और टेरिया मगर जैसी प्रतिभाओं से रूबरू कराने के बाद डीआईडी लिटिल मास्टर्स अब अपने ताजा सीजन में भी बेमिसाल प्रतिभा पेश कर रहा है, जो इन ब्लॉकबस्टर बच्चों को आम लोगों से अलग करती है। इस शो ने इन बच्चों को ढेर सारे प्रशंसकों के साथ-साथ एक सेलिब्रिटी का दर्जा भी दिलाया है। देश के कोने-कोने से इन प्रतिभाओं को चुनने और हफ्ते दर हफ्ते उनकी शानदार प्रतिभा दिखाने के बाद अब डीआईडी लिटिल मास्टर्स को अपने टॉप 12 प्रतिभागी मिल गए हैं। यह प्रतिभागी अब तगड़े मुकाबले के लिए तैयार हैं ताकि वे भारत के अल्टीमेट ब्लॉकबस्टर बच्चे कहला सकें। दिल्ली में यह डांस फीवर जगाते हुए इस शो के शानदार होस्ट जय भानुशाली आज इस टैलेंट को सेलिब्रेट करने राजधानी पहुंचे। डीआईडी लिटिल मास्टर्स में इन प्रतिभागियों के इंडिया के ब्लॉकबस्टर बच्चे बनने का सफर, ज़ी टीवी पर हर शनिवार और रविवार, रात 9 बजे दिखाया जा रहा है। इस शो का निर्माण एस्सेल विजन प्रोडक्शन्स लिमिटेड ने किया है।
शानदार एक्शन और कुछ अनमोल पलों से भरे अपने हर सीजन की तरह ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स‘ का यह सीजन भी सही मायनों में धमाकेदार और ब्लॉकबस्टर है। इस बार न सिर्फ ब्लॉकबस्टर बच्चे दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं, बल्कि इसमें खूबसूरत एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह और मशहूर बाॅलीवुड डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद भी इन नन्हीं बाल प्रतिभाओं का मार्गदर्शन कर रहे हैं और उन्हें प्रशिक्षण भी दे रहे हैं। इनके साथ मशहूर कोरियोग्राफर मरजी पेस्टनजी भी शामिल हैं, जो डीआईडी परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और इस शो के कई सीजन में नजर आ चुके हैं। ये सभी मिलकर बच्चों के डांस और ड्रामा के बीच एक बढ़िया संतुलन बनाने में उनकी मदद कर रहे हैं। साथ ही, शो के स्किपर्स वैष्णवी पाटिल, तनय मल्हारा, जीतूमोनी कलिता और बीर राधा शेरपा इन बच्चों के डांस का हुनर संवार रहे हैं और उनके सभी एक्ट्स की कोरियोग्राफी कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह स्किपर्स इसी मंच से उभरे हैं। इस शो में अपनी हाजिरजवाबी से कॉमेडी का तड़का लगाते हुए टैलेंटेड होस्ट जय भानुशाली भी नजर आ रहे हैं जिनका डीआईडी के साथ सफर जारी है। इसके अलावा चाइल्ड कॉमेडियन तमन्ना भी उनके साथ इस शो को होस्ट कर रही हैं, जिन्होंने ज़ी टीवी के इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज में दर्शकों को हंसा-हंसा कर खूब लोकप्रियता हासिल की थी।
अपनी दिल्ली यात्रा और डीआईडी लिटिल मास्टर्स से अपने एसोसिएशन को लेकर होस्ट जय भानुशाली ने कहा, ‘‘मैं डांस इंडिया डांस के पहले सीजन से इस शो से जुड़ा हूं और डीआईडी लिटिल मास्टर्स का चैथा संस्करण होस्ट करना मेरे लिए घर वापसी जैसा है। डीआईडी लिटिल मास्टर्स के नन्हे प्रतिभागी बेहद प्रतिभाशाली हैं और इस शो को होस्ट करना मेरे लिए एक शानदार अनुभव है क्योंकि ये सभी प्रतिभागी पावरहाउस परफॉर्मर्स हैं। इन सभी में एक अलग तरह की ऊर्जा है और डांस के प्रति उनकी ईमानदारी और समर्पण से मैं बेहद प्रेरित हूं। डीआईडी लिटिल मास्टर्स ने युवा डांस प्रतिभागियों के सबसे बड़े मंच के रूप में एक खास मुकाम बनाया है, जो इन प्रतिभागियों को इंडस्ट्री में पहला कदम रखने का अवसर देता है। यह सीजन इन ब्लॉकबस्टर बच्चों के बारे में है जो हर वीकेंड अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। सभी प्रतिभागी खुद से ही मुकाबला करते हुए हर बार खुद को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करते हैं। दिल्ली हमेशा से ही मुझे आकर्षित करता रहा है और मुझे उम्मीद है कि यह शहर डीआईडी लिटिल मास्टर्स को भी वही प्यार और सहयोग देगा, क्योंकि आज हम यहां इस अद्भुत प्रतिभा का जश्न मना रहे हैं जो यहां बसती है।‘‘
‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स‘ शानदार डांसिंग टैलेंट का जश्न मना रहा है। यही टैलेंट इन ब्लॉकबस्टर बच्चों को साधारण लोगों से अलग करता है और उन्हें एक सेलिब्रिटी का दर्जा दिलाता हैं। शो के नए इस फॉर्मेट में प्रतिभागी सोलो, जोड़ी और समूह में परफॉर्म कर सकते हैं। इससे डांस के नए स्टाइल और ताजा ट्रेंड देखने को मिलेंगे। स्थापित डांसर्स और स्किपर्स, शो के ब्लाॅकबस्टर बच्चों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। इन प्रतिभागियों को ‘तनय के टाइगर्स‘, ‘बीर के बाहुबली‘, ‘जीतूमोनी के जांबाज़‘ और ‘वैष्णवी के वीर‘ जैसी टीमों में बांटा गया है। मनोरंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस से भरे हर एक्शन पैक डिसीजन की तरह डीआईडी लिटिल मास्टर भी इन प्रतिभाशाली बच्चों की प्रतिभाएं दिखाता है जो अपनी अद्भुत पर्फॉर्मेंस से जजों और दर्शकों को चैंका देंगे।
तो आप भी अपने टेलीविजन सेट के सामने बैठ जाइए और ‘अमूल डीआईडी लिटिल मास्टर्स पावर्ड बाय लाइफबॉय‘ के मंच पर इंडिया के ब्लॉकबस्टर बच्चों को डांस की नई परिभाषा गढ़ते देखिए, हर शनिवार और रविवार, रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account