डिस्नी+हॉटस्टार की ओर से ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए नवीनतम मंच


नई दिल्ली। 
डिस्नी+ हॉटस्टार इस भारत की वरियताप्राप्त प्रिमियम स्ट्रीमिंग मंच की ओर से आज उनके अनोखे ऑनलाईन डान्स कॉम्पिटिशन ‘होम डान्सर’ की घोषणा की.  सम्पूर्ण भारत के लोग अब घर में ही है, ऐसी स्थिती में डिस्नी+हॉटस्टार की ओर से डान्स के फैन्स अब उनके घरमें बैठकर ही अपनीं कला को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा.  शो की घोषणा करनें के बाद केवल एक हफ्ते के अंतराल में हजारो लोगों ने आवेदन किये है, साधारण तौर पर यह आवेदन ऑन ग्राऊंड कार्यक्रमों को ‍ मिलने वाले आवेदनों की तुलना में कई अधिक मात्रा में है.

इन में सभी उम्र के साथ विविध जगह के लोगों का भी समावेश है. अधिकतर आवेदन युवाओं के साथ (३० साल से कम उम्र) के साथ ही ३० साल से अधिक उम्र के लोगों को भी समावेश है.  बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों और कस्बों से भी अच्छा प्रतिसाद मिला जैसे बंसवाड़ा, झुंजनू, भिलवाड़ा का समावेश है.  इस से यह शाबित होता है की भारत के कुशलता की कोई कमी नहीं है. डिस्नी+ हॉटस्टार की ओर से होम डान्सर की पहलीं पाईलट एपिसोड २५ मई से प्रसारित कि जाएगी.

इस शो में कई सेलिब्रिटीज आप से मुलाकात करेंगे तथा इन में सबसे अच्छे  एन्टरटेनर्स कर समावेश है.  बॉलिवूड स्टार जैकलिन फर्नांडिज़ होम डान्सर कार्यक्रम की शुरूआत करेंगी तथा इस शो के होस्ट मशहरू कलाकार करण वाही होंगे. तथा मशहरू कोरिओग्राफर तथा डान्स+फेम चांदनी श्रीवास्तव और चेतन सालुंके शो के परिक्षक के रूप में काम करेंगे.

 

होम डान्सर का प्रसारण हफ्ते में दो बार होगा तथा यह भारत की पहली ऑनलाईन प्रतियोगिता होगी जिस में दर्शकों को अपनें चहैती एन्ट्रीज के लिए वोट देनें को मौका मिलेगा.  पांच हफ्तों तक चलनेंवाली इस प्रतियोगिता में विजेता को हर हफ्ते ४ लाख रूपयों का पुरस्कार प्राप्त करनें का मौका मिलेगा.

 

डिस्नी+हॉटस्टार के संवाददाता नें कहा “ हमारें दर्शकों को घर बैठे संभाषणात्मक और नवीनतम मार्ग से कार्यक्रम उपलब्ध कराने के हमारी योजना का एक भाग होनें के नाते हमारा नया कार्यक्रम होम डान्सर की घोषणा करते हुए हमें खुशी होती है.  हमें महानगरों के साथ ही छोटे शहरों तथा कस्बों से भी आवेदन आए यह हमारें विविध दर्शकों तथा संस्कृती का फल है.”

इस मुहिम मे सहभागी होनें के लिए उत्सुक व्यक्तीओं ने डिस्नी+हॉटस्टार ऐप पर लॉग इन करतें हुए हफ्ते की थीम पर आधारीत १० प्री लोडेड ट्रैक्स पर अनुक्रमे ६०-९० सेकंड्स का एक विडिओ रिकार्ड करतें हुए उसे माईक्रोसाईट पर अपलोड करना होगा.  पहलें हफ्ते की थीम #LockdownDanceUp थी.  आवेदन प्राप्त होनें के बाद परिक्षकों द्वारा पहलें १० आवेदनों का चुनाव किया जाएगा.  हर हफ्ते दो एपिसोड्स होंगी और उनका प्रसारण डिस्ने+हॉटस्टार पर होगा. इस मे चुनें गए परफॉर्मन्सेस का प्रसारण किया जाएगा,  बाद में वोटिंग लाईन्स दो दिनों के लिए खुली रहेगी. उनके बाद फॉलोअप एपिसोड में जिन स्पर्धकों को सबसे अधिक वोट मिलेंगे उन्हें होम डान्सर ऑफ दी वी के पुरस्कार से नवाजा जाएगा.

जैकलिन फर्नांडिज नें कहा “डिस्नी+हॉटस्टार के साथ होम डान्सर की घोषणा करतें हुए मै काफी खुश हूं,  इस से क्वारंटाईन होनें के बावजूद मैं दर्शकों के साथ जुड़ी रहूंगी.इस शो में मुझे जो बात भा गयी है वह यह है की डान्स अच्छा लगता है उन लोगों को कला पेश करनें के लिए मंच उपलब्ध होनें के बावजूद दर्शकों को विशेष रूप नए कंटेंट की चाहत रखनेंवाले दर्शकों को नया मंच प्राप्त हो गया है.”

शो के होस्ट करण वाही कहते है “होम डान्सर का होस्ट होना मेरे लिए  खुशी की बात है.  मैं दर्शकों से निवेदन करता हूं की उनके पैरों को थिरकनें दे और शो में सहभागी होनें के साथही उनके चहैते स्पर्धकों को जितनें के लिए वोट करें.”

‘होम डान्सर’ इस कार्यक्रम के परिक्षण के बारें में बोलतें हुए चांदनी श्रीवास्तव नें कहा “ लॉकडाऊन के चलतें सभी ब्रान्ड्स को कुछ अलग करनें के लिए प्रोत्साहीत किया है और ऐसे अनोखे फॉरमैट से युक्त इस शो के साथ  जुड़ते हुए हमें खुशी हो रही है.  एक परिक्षक के रूप में मुझे यह लगता है की देश के लोगों में कला के प्रती प्यार और कुशलता विशाल मात्रा में बढ़ी है.  मैं इस से यह आशा करती हूं की मैं कुछ अच्छा सीख पाऊंगी और मुझे एक खुशी का अनुभव भी मिलेगा.”

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account