प्रमुख सुर्खियाँ :

डॉल्‍बी एटमॉस में फिल्‍म 99 Songs के म्‍यूजिक एल्‍बम को रिकॉर्ड करने वाले पहले भारतीय कलाकार बने एआर रहमान

नई दिल्ली। डॉल्‍बी लैबोरेट्रीज (NYSE: DLB) ने आज भारत में डॉल्‍बी एटमॉस म्‍यूजिक को लॉन्‍च करने के साथ एक नई और रोमांचक यात्रा की शुरुआत की है। इस घोषणा को और खास बनाने के लिए, ग्रेमी और अकादमी अवार्ड विजेता एआर रहमान ने फिल्‍म 99 Songs के गानों को हिंदी में रिकॉर्ड करने का एलान किया| प्रोड्यूसर-लेखक के तौर पर यह उनकी पहली फिल्‍म है और नवोदित निर्देशक विश्‍वेश कृष्‍णमूर्ति की भी यह पहली फिल्‍म है। 15 गानों वाली इस फिल्‍म को तीन भाषाओं हिन्‍दी, तमिल और तेलगु में रिलीज किया जाएगा। 99 Songs के साथ बॉलीवुड में एक नए चेहरे एहान भट को भी लॉन्‍च किया जाएगा।

 एआर रहमानग्रेमी व अकादमी अवार्ड विजेता संगीतकार और प्रोड्यूसरऔर 99 Songs के म्‍यूजिक कंपोजर ने कहा, “डॉल्‍बी एटमॉस ने कलाकारों और रचनाकारों के लिए रचनात्‍मक फलक का विस्‍तार किया है। इसके साथ, लोग वास्‍तव में वाद्य यंत्रों और स्‍वरों को अलग-अलग अनुभव कर सकते हैं और अविश्‍वसनीय स्‍पष्‍टता के साथ संगीत का अनुभव ले सकते हैं। मुझे खुशी है कि 99 Songs के संगीत को बनाने में लगा प्रेम और संगीत रचनात्‍मकता का अनुभव श्रोता डॉल्‍बी एटमॉस के साथ पूरी क्षमता से कर सकेंगे । डॉल्‍बी एटमॉस में पहले कभी न सुना गया संगीत उपलब्‍ध कराने के लिए मैं डॉल्‍बी, सोनी म्‍यूजिक और जियो स्‍टूडियो के साथ भागीदारी कर काफी उत्‍साहित हूं।”

इस अवसर पर बोलते हुए, पंकज केडिया, मैनेजिंग डायरेक्टर , इमर्जिंग  मार्केट्स, डॉल्‍बी लैबोरेट्रीज ने कहा, “हम संगीत का अनुभव कैसे लिया जाए इसे पुन: परिभाषित करने के मिशन पर हैं। डॉल्‍बी एटमॉस संगीत श्रोताओं को मंत्रमुग्‍ध कर देता है और उन्‍हें गीत के भीतर ले जाता है। हम जियो स्‍टूडियो, सोनी म्यूजिक और एआर रहमान के उस विज़न को साझा करते हैं, जिसमें उनके संगीत को दुनिया में सभी के लिए उपलब्‍ध कराने और भारत में पहली बार डॉल्‍बी एटमॉस में पहले कभी न सुने गए संगीत की पेशकश की जा रही है।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account